पुरुषों के मुकाबले फिल्मों में महिलाओं को मिलती है कम फीस, ‘ट्रॉय’ एक्ट्रेस ने बयां किया अपना दर्द

केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड से भी अब आवाजें आने लगी हैं कि एक्टर के मुकाबले एक्ट्रेस को बहुत ही कम फीस मिलती है. हालांकि, ऐसा क्यूं है और क्या है इसके पीछे की महत्वपूर्ण कारण क्या है ये तो पता नहीं लेकिन हाल ही में हॉलीवुड की एक मशहूर एक्ट्रेस डायने क्रूगर (Diane Kruger) ने इस पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कई सारी बातें जिसके बारें में पेश की गई है. हाल के दिनों में हॉलीवुड में जेंडर पर गैप को लेकर बातचीत में और भी तेजी देखने को मिली है. लेकिन एक्ट्रेस डायने क्रूगर को लगता है कि इस प्रोसेस में अभी भी कुछ खामियां हैं, जिसके रिजल्ट के तौर पर महिला कलाकारों को उनके पुरुष सिमिलर्स की तुलना में कम भुगतान मिल रहा है.

कम फीस को लेकर किया डायने क्रूग ने खुलासा: वो इस बारे में भी कहती है “मुझे लगता है कि लोग जिसके बारें में अधिक जागरूक हैं, लेकिन हमें अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना पड़ता है. ये आगे बढ़ रहा है और सही दिशा की ओर बढ़ रहा है. अगर कुछ भी हमने सुनने के लिए जगह बनाई है और एक खुली चर्चा (मामले पर) होने के लिए, “. और उनकी हालिया आउटिंग- द 355, जिसमें हॉलीवुड एक्टर जेसिका चैस्टेन, पेनेलोप क्रूज, सेबेस्टैन स्टेन भी हैं, उस दिशा में एक फिल्म है, क्योंकि इसके निर्माताओं ने वेतन और दूसरे पहलुओं के केस में सभी के साथ समान व्यवहार करना तय कर लिया गया है.

क्रूगर कहती हैं कि, “इस मूवी में, जेसिका (चैस्टेन, निर्माता) ने तय किया कि हम सभी को समान रूप से भुगतान भी किया जा रहा है. हम सभी के पास एक ही ट्रेलर थे, हम सभी के पास काम करने के लिए समान शर्तें  रही गई थी. हम सभी का एक ही वैल्यू था, वहां रहने और कैरेक्टर्स के बारे में बात करने का अधिकार, “. लेकिन ट्रॉय (2004) की एक्ट्रेस ने जल्दी से बोला है कि ये उन महिलाओं को लेने जा रहा है जो स्थिति में हैं या जिन्होंने “हकीकत में पालन करने के लिए” शक्ति की स्थिति बनाई है. वो आगे बोलती है, “मैं पुरुष निर्माताओं की भी सराहना कर रही हूँ, जो ऐसा करते हैं, क्योंकि आप इसे अकेले नहीं कर सकते, आपको पुरुषों की भी आवश्यकता  है.” क्रूगर को ये भी लगता है कि निर्माताओं को अभी भी महिलाओं के नेतृत्व वाली या सभी महिला कलाकारों के साथ मूवीज बनाने में संदेह है, कुछ ऐसा जिसे बदलने की आवश्यकता है.

एक बार फिर बढ़ रही गिगी और जेन मलिक की नज़दीकियां, जानिए क्या है वजह

दौड़ती भागती कूल लुक में नजर आई गिगी हदीद

कार से बाहर और बोनट के पास Rita Ora ने दिए कातिलाना पोज

Most Popular

- Sponsored Advert -