शादी के बाद क्या आप भी हो रही हैं मोटी, ये हैं उसके कारण
शादी के बाद क्या आप भी हो रही हैं मोटी, ये हैं उसके कारण
Share:

शादी के पहले हर लड़की खुद को काफी स्लिम बना कर रखती है. लेकिन आपने देखा ही है कि शादी के कुछ ही महीनों बाद वो एकदम से मोटी होने लगती हैं. इसके पीछे का कारण कई बार समझ में नहीं आता. लेकिन आज  हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि क्यों होती है महिलाएं शादी के बाद मोटी. एक शोध के अनुसार, शादी के 5 साल के अंदर करीब 82% कपल्स का वजन 5 से 10 किलो तक बढ़ जाता है.

वहीं एक्सपर्ट्स के अनुसार इसके लिए शादी के बाद हमारी लाइफस्टाइल और बॉडी में बदलाव दोनों जिम्मेदार होते हैं. आखिर क्या कारण है जिससे शादी के बाद लड़कियों का वजन क्यों बढ़ जाता है. आइये जानते हैं. 

* अक्सर देखा गया है कि महिलाओं में शादी के बाद खुद को फिट रखने का ख्याल मन से निकल जाता है. डाइट चार्ट जो वह शादी से पहले फॉलो करती थी, शादी के बाद नहीं करती हैं. वह कुछ भी खाना शुरू कर देती हैं.

* शादी के बाद देखा गया है कि महिलाओं में आलसीपन बहुत ही तेजी बढ़ने लगता है. खुद को फिट रखने के लिए जो रूचि शादी से पहले वह रखती थी, शादी के बाद वह सब भूल जाती हैं.

* शादी के कुछ समय बाद ही कपल्स फॅमिली प्लानिंग के बारे में सोच लेते है. प्रेगनेंसी के बाद लड़कियों का वजन बढ़ जाता है और बाद में लड़कियां अपने शरीर की तरह इतना ध्यान नहीं दे पाती.

* घर के साथ-साथ जब बच्चों की जिम्मेदारी भी आ जाती है जिससे खाने का कोई निश्चति समय नहीं होता. खाने में संतुष्टि न होने पर भूख ज्यादा लगती है.

* शादी के बाद लड़की के जीवन में बहुत बदलाव आता है. लड़की पर कई जिम्मेदारियां आती है जिससे स्ट्रेस बढ़ता है. स्ट्रेस बढ़ने से भूख ज्यादा लगती है और वजन बढ़ता है. 

ये गोली आपके बालों को बना देगी बेहद चमकदार और मजबूत

चश्मे के कारण नहीं कर पाती मेकअप, तो इन टिप्स को अपनाने से ये परेशानी होगी हल

ऑफिस में काम के समय आ रहा है आलस, तो इन उपायों को करने से होगा दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -