एयरपोर्ट पर बच्चा भूलकर फ्लाइट में बैठ गई मां, आधे रास्ते से फिर लौटा विमान
एयरपोर्ट पर बच्चा भूलकर फ्लाइट में बैठ गई मां, आधे रास्ते से फिर लौटा विमान
Share:

कभी भी सफर करने से पहले अगर कुछ छूट जाए तो कार या बस को वापिस लौटाकर वह सामान नहीं लिया जाता है लेकिन अगर बात करे फ्लाइट के बारे में तो इसे वापस आने की अनुमति तभी मिलती है जब कोई इमरजेंसी हो. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने औए है जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. यह मामला सऊदी अरब का है जहां फ्लाइट SV832 जेद्दाह से कुआलालांपुर के लिए उड़ान भर चुकी थी और तभी एक महिला को यह ज्ञात हुआ कि उसका बच्चा एयरपोर्ट पर ही छूट गया है. ऐसे में महिला ने पायलट को बताया फिर उन्होंने एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क किया.

बता दें यह घटना सऊदी अरब में बीते सप्ताह के अंत में हुई. इस महिला ने विमान के चालक दल के सदस्यों से शिकायत की कि वह अपने बच्चे को किंग अब्दुल अजीज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बोर्डिंग इलाके में ही भूल कर आ गई है तो इसके बाद विमान को बीच रास्ते से ही लौटा कर वापस लाया गया. जी हां... विमान के पायलट ने एटीसी अधिकारियों से विमान को वापस लैंडिंग करने की इजाजत ली थी. इस वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं पायलट एटीसी स्टाफ अपने साथी से ये पूछ रहा है कि ऐसी स्थिति के लिए क्या नियम हैं?

पायलट बताता है कि ,'महिला बच्चे को किंग अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भूल गई है और यात्रा जारी रखने से इनकार कर दी है.' इतना ही नहीं वीडियो में पायलट यह भी कहता है कि, 'ईश्वर हमारे साथ है. क्या हम वापस आ सकते हैं या फिर क्या करें.' इसके बाद एटीसी ऑपरेटर ऐसी घटना होने की स्थिति में अपनाये जाने वाले प्रोटोकोल के बारे में चर्चा करते हैं. अंत में वह मानवता दिखाते हुए विमान वापस लैंडिंग की इजाजत दें देते हैं. अब सोशल मीडिया पर पायलट की काफी तारीफ हो रही है और साथ ही कई लोग मां को बच्चा भूल जाने के लिए आलोचना भी कर रहे हैं.

इस वीडियो को hamada saad द्वारा यूट्यूब पर शेयर किया गया है.

यहां दोस्ती बेचकर पैसा कमाते हैं लोग, जानिए ऐसी ही अजीब बातें

मसूद अजहर को 'जी' कहकर बुरी तरह फंसे राहुल, लोग ऐसे ले रहे मजे

रेस में पुरुषों से आगे निकली महिला तो मिली इतनी बड़ी सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -