LOCKDOWN के बाद भी कई जगह पर चले रहे कार्यालय, बढ़ रहा मौत का खतरा
LOCKDOWN के बाद भी कई जगह पर चले रहे कार्यालय, बढ़ रहा मौत का खतरा
Share:

सोलन: दुनियाभर में कोरोना का खौफ बढ़ता देश भारत सरकार ने लॉकडाउन  का निर्णय कर लोगों को सुरक्षित कर लिया है. जंहा इस पहल के चलते काफी हद तक इस वायरस के निजात देखने को मिला है,लेकिन अब भी कई ऐसे संस्थान है जंहा कुछ कर्मचारी अपनी रोजी रोटी के लिए कार्य कर रहे है. जिसके कारण उनमे कोरोना वायरस फैलने का खतरा अधिक होता जा रहा है. वहीं कोरोना संकट के बीच बद्दी के उद्योग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. हिमाचल में कर्फ्यू के एलान के साथ सरकार ने साफ किया था कि सभी गैर जरूरी श्रेणी में शामिल औद्योगिक इकाइयों का उत्पादन रोक दिया जाएगा. बावजूद इसके हेलमेट निर्माता कंपनी में बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे. नियमित रूप से 22 कर्मचारी ड्यूटी पर थे. अब कोरोना का साया इन कर्मचारियों पर भी मंडरा रहा है. प्रशासन इनकी हिस्ट्री खंगाल रहा है. ये ड्यूटी के बाद घर गए या कितनों से मिले, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. उद्योग के कर्मचारियों के अलावा निजी अस्पताल का स्टाफ जहां महिला का उपचार हुआ, उसकी भी जांच हो रही है.

मिली जानकारी के अनुसार निजी अस्पताल में 30 मार्च के बाद हिल व्यू सोसायटी के चार लोगों के उपचार के लिए आने की पुष्टि होते ही प्रशासन ने सोसायटी को सील कर दिया है. अब हर उस सिरे को तलाशा जा रहा है, जो कोरोना से मरने वाली महिला या परिवार के अन्य सदस्यों के संपर्क में आए हैं. प्रशासन ने लंबी सूची बनाई है. इसमें संक्रमित महिला के परिवार सहित करीब 50 लोग शामिल हैं. सूची में सबसे पहले दिल्ली निवासी दो चालकों के नाम हैं. ये इन परिवारों को दिल्ली से बद्दी लाए थे. एक चालक 20 से 22 मार्च के बीच अपने कपड़े लाने वापस दिल्ली गया था. उत्तर प्रदेश निवासी सफाई कर्मी, दो रसोइये, तीन अन्य, उद्योग में तैनात सुरक्षाकर्मी, बरोटीवाला के रहने वाले दो अन्य चालक नियमित रूप से अपने घर से उद्योग तक आवाजाही कर रहे थे. निजी अस्पताल की नर्स व अस्पताल में उपचार के लिए आए सोसायटी के लोग शामिल हैं.

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि अतिरिक्त उपायुक्त विवेक चंदेल ने कहा कि मामले से जुड़े हर पहलू की जांच होगी. पहले कोविड-19 की चेन की तलाश करना और उसे तोड़ना प्राथमिकता है. समूचे इलाके को सील कर दिया है. झाड़माजरी में किसी को दाखिल होने या बाहर जाने की इजाजत नहीं है. संबंधित परिवार के संपर्क में आए लोगों को ढूंढा जा रहा है. जिनकी पहचान हो चुकी है, उन्हें क्वारंटीन कर दिया है. स्वास्थ्य विभाग ने चार परिवारों के सभी सात लोगों का कोविड-19 का परीक्षण किया है. इनमें संस्थापक निदेशक व निदेशक दोनों के परिवारों में कोरोना के शुरूआती लक्षण मिले हैं. इनमें मौजूदा निदेशक की पत्नी की मौत हो चुकी है. अन्य की रिपोर्ट आनी बाकी है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके गुप्ता ने बताया कि कोरोना से संबंधित परीक्षण किए गए हैं.

कोरोना : स्वास्थ्य कर्मी पर हमला करने वालों में से चार आरोपी पर लागू हुआ NSA कानून

लॉकडाउन के दौरान सामूहिक नमाज़ रोकने गई पुलिस पर हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

कोरोना को लेकर व्हाट्सएप भड़काऊ मैसेज करना पड़ा भारी, एडमिन सहित 2 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -