सेक्स के बाद महिलाएं हो जाती हैं उदास

सेक्स के बाद महिलाएं हो जाती हैं उदास

आम तौर पर लोग सेक्स के बाद काफी रिलैक्स महसूस करते हैं और तनाव रहित हो जाते हैं. सेक्स के बाद काफी अच्छी नींद भी आती है और खुद को हलका महसूस करते हैं. लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी हैं जो सेक्स के बाद उदास हो जाती हैं. जी हाँ, जहां सेक्स के बाद कई महिलाएं खुद को अपने पार्टनर के और करीब पाती हैं वहीं कुछ महिलाएं बेहद उदास हो जाती हैं. अगर आप भी उनमे से एक हैं तो आइये जानते हैं उसका कारण.

सेक्स के दौरान महिलाओं को पसंद आता है पुरुषों का ऐसा अंदाज़

इसके बारे में एक शोध किया गया है जिसमें ये बात सामने आई है कि अधिकतर महिलाएं सेक्स करने के बाद उदास हो जाती है. क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी द्वारा किए गए एक शोध में यह बात सामने आई है कि जिस तरह सेक्स के दौरान चरमसुख, अत्यधिक आनंद की अनुभूति होती है उसी तरह उदासी भी एक प्रकार का भावनात्मक क्रिया है जिसे कई महिलाएं बता देती हैं. इतना ही नहीं, महिलाएं अपनी मर्ज़ी से सेक्स करती हैं लेकिन फिर भी सेक्स के बाद वो खुद को उदास फील करती हैं.

ज्यादा सेक्स किया तो चली जाएगी याददाश्त..

शोधकर्ताओं ने बताया कि यह एक प्रकार की मनोवैज्ञानिक समस्या है और इस पर 230 महिलाओं के साथ शोध किया गया जिसमें से 46 प्रतिशत महिलाएं ऐसी रही जो सेक्स के बाद तनाव और उदासी महसूस करती हैं. 5 प्रतिशत महिलाओं में तो इस तनाव और उदासी का असर कई हफ्तों तक रहा. कुछ महिलाएं तो ऐसी भी हैं जो सेक्स के बाद उदासी तो होती ही हैं लेकिन रोती भी हैं.

 

बारिश में सेक्स करने से होती है ये गंभीर बिमारी

..इसलिए महिलाएं करती हैं सेक्स

?