बैन: महिलाएं नहीं खा सकेंगी पिज्जा और पुरुषों नहीं कर सकेंगे यह काम

ईरान सरकार ने टीवी पर महिलाओं को पिज्जा खाते और पुरुषों को चाय परोसते हुए दिखाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जी हाँ, केवल यही नहीं बल्कि यहाँ महिलाओं को किसी भी लाल रंग के पेय और सैंडविच खाते हुए टीवी पर दिखाने से भी मना किया जा चुका है। वैसे तो टीवी पर महिलाओं को पिज्जा खाते और पुरुषों को चाय परोसते हुए देखना सामान्य बात है लेकिन अब यह ईरान में नहीं होगा। हाल ही में ईरान की न्यूज वेबसाइट ईरानवायर की एक रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी मिली है। मिली जानकारी के तहत महिलाओं को किसी भी लाल रंग के पेय, सैंडविच या पिज्जा खाते हुए टीवी पर नहीं दिखाया जाएगा।

इसी के साथ इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ब्रॉडकास्टिंग (IRIB) के नए सेंसरशिप के दिशानिर्देशों के तहत टीवी पर महिलाओं को चमड़े के दस्ताने पहने हुए भी नहीं दिखाया जा सकता है। आप सभी को बता दें कि यह भी कहा गया है कि पुरुषों और महिलाओं की छवि को टीवी पर दिखाने से पहले इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान ब्रॉडकास्टिंग (IRIB) के निर्देशों द्वारा विशेष रूप से समीक्षा की जाएगी।

जी दरअसल ईरानवायर की एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि IRIB के जनसंपर्क अधिकारी आमिर हुसैन शमशादी ने बताया कि, 'नए दिशानिर्देशों के तहत हालिया 'ऑडिट' के बाद नए दिशा निर्देश लागू किए गए थे। तेहरान में अधिकारियों के विरोध का सामना करने से बचने के लिए, कुछ ईरानी स्ट्रीमिंग साइट सेल्फ सेंसर का पालन कर रही हैं।' आप सभी को बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है बल्कि ऐसे अनोखे नियम पहले भी आ चुके हैं। फिलहाल इस नए नियम के चर्चे हो रहे हैं।

आतंकियों द्वारा निर्दोषों की हत्या पर सीएम चन्नी ने जताया दुःख, लोग बोले- क्या राहुल-प्रियंका कश्मीर जाएंगे ?

खुशखबरी! रसोई गैस के पेमेंट पर मिल रहा है 10 हजार रुपये तक का सोना

मोरक्को के राजा ने की नई सरकार की शुरूआत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -