Women Boxing Championship: मैरीकॉम ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
Women Boxing Championship: मैरीकॉम ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह
Share:

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज महिला पहलवान और छह बार की विश्व चैंपियन एमएसी मैरीकॉम ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। मैरीकॉम ने 51 किग्रा भाग वर्ग में थाईलैंड की जुतामस जितपोंग को 5-0 से हराया। मैरीकॉम को पहले राउंड में बाइ मिली थी. अंतिम 16 में उन्होंने शानदार खेल दिखाते हुए थाई खिलाड़ी को अपने ऊपर हावी होने का एक भी मौका नहीं दिया. इसके साथ ही वह वर्ल्ड चैंपियनशिप में अपने आठवें मेडल के करीब भी पहुंच गई हैं।

तीसरी वरीयता प्राप्त मैरीकॉमॉ ने तीन मिनट अपनी विपक्षी खिलाड़ी को समझने में लगाए और फिर उसके बाद मुकाबले में शिकंजा कसा. मैरीकॉम 51 किग्रा भार वर्ग में विश्च चैंपियनशिप में अपने पहले मेडल की तलाश में हैं. इससे पहले 48 किग्रा भार वर्ग में भारत की स्‍टार मुक्केबाज विश्व चैंपियन बनी थीं, लेकिन इस बार 48 किग्रा भार वर्ग में मंजू रानी चुनौती पेश कर रही हैं।

51 किग्रा में मैरीकॉम लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर चुकी हैं। मैरीकॉम  के भारवर्ग में चुनौती पेश कर रही मंजू रानी ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में डेब्यू किया है और अपने डेब्यू सीजन में ही वह मेडल से सिर्फ एक कदम दूर हैं. मंजू ने वेनेजुएला की रोजास टेयोनिस सेडेनो को 5-0 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बना लिया था। 

नीता अंबानी ने खेलों में महिलाओं की भूमिका को लेकर कही यह बात

कबड्डी को ओलिंपिक में शामिल करवाने के मांग पर खेल मंत्री ने दिया यह बयान

Tennis Ranking: सुमित नागल ने लगाई करियर की सबसे लंबी छलांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -