महिलाएं जलती है पुरुषों की इन काबिलियत पर
महिलाएं जलती है पुरुषों की इन काबिलियत पर
Share:

ऐसा सभी कहते है कि महिलाएं और पुरुष दोनों ही बराबर होते है, किन्तु महिला और पुरुष में जेंडर के हिसाब से बहुत कुछ चीजे अलग होती है. ये बात आपने तो सुनी होगी कि महिलाएं जलन में पुरुषो से बहुत आगे है. महिलाएं सिर्फ दूसरी महिलाओ से ही नहीं बल्कि पुरुषो से भी ईर्ष्या की भावना रखती है. महिलाएं आज के समय में ये चाहने लगी है कि वह अपने साथ कि दूसरी महिलाओ से ही नहीं बल्कि पुरुषो से भी आगे रहे. पुरुषो में खूबी होती है कि वह ज्यादातर झल्लाते नहीं है, किन्तु महिलाएं छोटी-छोटी बातों को लेकर घबरा जाती है.

पुरुष ऐसी स्थितियों में शांत हो कर सब्र के साथ परेशानियों से डील करते है, जबकि महिलाएं कम ही ऐसा कर पाती है. महिलाएं पुरुषो की इस बेफिक्री वाले अंदाज से जलन भाव रखती है. पति-पत्नी के बीच भी जलन की भावना आती है. जब आधी रात को घर में बच्चा रोता है तब महिला ही उसे चुप करती है, ऐसी स्थिति में जब रात के समय पुरुष बेफिक्र की नींद सोते है तब महिलाओ को उन्हें देख कर जलन होती है.

एक और चीज यह है कि पुरुष उम्र बढ़ने के साथ और अधिक अट्रैक्टिव दिखने लगते है जबकि महिलाएं उम्र बढ़ने के साथ अपनी ब्युटी को ले कर होने के साथ ही पुरुषो की अच्छी पर्सनालिटी पर ईर्ष्या करने लगती है. पुरुष अपने दोस्तों से बड़े से बड़े झगडे कुछ ही समय में भुला कर वापस एक हो जाते है, किन्तु महिलाएं बातें अपने दिल में रखती है. इस कारण वह पुरुषो के एक अच्छे दोस्त होने की क्वालिटी से जलती है.

ये भी पढ़े

यदि गर्लफ्रेंड को ले जा रहे है घर तो रखे इस बात का ध्यान

लड़कियां ये बातें लड़कों से करने में झिझकती है

कैसे जाने कि आपकी सहेली हो गई है आपके बॉयफ्रेंड पर फ़िदा

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -