एक जनजाति जिसमें महिला और पुरुष दोनों ही रहते हैं निर्वस्त्र
एक जनजाति जिसमें महिला और पुरुष दोनों ही रहते हैं निर्वस्त्र
Share:

एक तरफ इंसान चाँद पर पहुँच गया है तो वहीँ दुनिया में अभी कई देश और ऐसे इलाके हैं जहाँ के लोग दुनिया से काफी पीछे है मलतब पिछड़े हुए हैं. आज भी कई जनजातियां ऐसी हैं जो इस दुनिया से बेखबर एक अलग ही जिंदगी जी रही हैं. ऐसी ही एक जनजाति दक्षिण अमेरिका के इक्वेडोर में भी रहती है. जिसमें महिला और पुरुष दोनों ही रहते हैं निर्वस्त्र है.

ब्रिटिश पत्रकार Pete Oxford ने इक्वेडोर में जाकर कुछ दिन इन लोगों के साथ बिताए और इनकी तस्वीरें जारी की. उनका कहना था कि दुनिया से एकदम अलग इन लोगों के साथ समय बिताना, उनकी जिंदगी के सबसे अच्छे पलों में से एक था.

इक्वेडोर के पूर्वी क्षेत्रों में रहने वाले Huaorani Tribe आज भी आदिमानव की जिंदगी जीते हैं. सबसे हैरानी की बात यह है कि यह लोग अपने तन पर एक कपड़ा भी नहीं पहनते हैं और यहां मर्द, औरत और बच्चे, सभी ऐसे रहते हैं.

यह आज भी पुरानी परंपरा का पालन करते हैं जिसमें आदमी बाहर जा कर शिकार करते हैं, और औरतें घर में रहकर खाना पकाती हैं और बच्चे संभालती हैं. आदिमानवों की तरह यह लोग भाला फेंक कर और पेड़ों पर चढ़ कर जानवरों को पकड़ते हैं और फिर उसे पका कर खाते हैं. खाने के लिए यह लोग जंगली जानवरों पर निर्भर हैं। यहां जंगली बंदर और सुअर को खाने में काफी पसंद किया जाता है.

यहां औरतों और मर्दों में जानवरों की हड्डियों से बने गहने पहनने का भी चलन है. अपनी जीविका को सुधारने के लिए यह लोग पर्यटकों को भी यह गहने बेचते हैं.

अनोखा हनीमून पॉइंट न छत और न दीवार

यहाँ नई बहु को लाते ही उसे गैर-मर्दो के पास भेज दिया जाता है वैश्यालय...

13 साल की उम्र में ही ये लड़का बन गया बाप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -