6 दिन के बच्चे को लेकर फरार महिला, अस्पताल की सुरक्षा को लेकर उठे सवाल
6 दिन के बच्चे को लेकर फरार महिला, अस्पताल की सुरक्षा को लेकर उठे सवाल
Share:

जशपुरनगर: अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था में एक बड़ी चूक का मामला सामने आया है. जिसमें एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. पहली बार अस्पताल के शिशु वार्ड से महिला 6 दिन के बच्चे को चोरी कर साथ ले गई. वही महिला द्वारा बच्चा चोरी की वारदात अस्पताल में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है. चोरी के पश्चात् बच्चे की मां का रो रो कर बुरा हाल हो गया है. इस मामले के प्रकाश में आने के पश्चात् अस्पताल प्रबंधन ने तत्काल इसकी सूचना सिटी कोतवाली पुलिस को दी है. इस घटना से अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल उठ रहे है. 

रायकोना निवासी चंद्रमुनि बीते सोमवार को जिला अस्पताल में प्रसव कराने के लिए भर्ती हुई थी. वही गुरुवार को जिला अस्पताल में उसने एक बच्चे को जन्म दिया था. वही जच्चा और बच्चा दोनों का इलाज जिला चिकित्सालय में ही चल रहा था. बीते मंगलवार की दोपहर 2 बजे अस्पताल में पीपीसी वार्ड में एक महिला दोपहर लगभग 2 बजे प्रवेश करती है. वही चंद्रमुनि के बेड के पास पहुंचकर अपने किसी परिचित का नाम लेते हुए चंद्रमुनि से उनकी छुट्‌टी हो गई है. यह प्रश्न पूछती है जब चंद्रमुनि ने इसकी जानकारी होने से इनकार किया तो महिला उससे बात करने लगी और लोदाम से यहां आने की जानकारी दी. इसके पश्चात वह उसके बेड पर बैठ गई. कुछ देर बाद उसने चंद्रमुनि के बच्चे को गोद में लेकर उससे बात करने लगी. वही चंद्रमुनि ने जब महिला को कहा कि उसे जननी सुरक्षा का फार्म भरने के लिए फोटो खिंचाना है तो महिला ने चंद्रमुनि को इस समय बच्चे की देखभाल करने का झांसा दिया. चंद्रमुनि फोटाे खिंचाने के लिए वार्ड से बाहर निकल गई. जैसे ही चंद्रमुनि के बाहर निकलते ही महिला भी बच्चे को लेकर प्रथम तल से नीचे उतरी और पीछे के दरवाजे से होते हुए बच्चे को लेकर बाहर निकल गई.

बच्चा चोरी करने वाली महिला सुबह 10 बजे ही जिला अस्पताल पहुंच गई थी. वही मुख्य गेट के पास ही खड़े होकर 15 से 20 मिनट तक मोबाइल में किसी से बात करती रही. कुछ समय मोबाइल में बात करने के बाद बच्चा चोरी के फिराक में महिला अस्पताल परिसर में घुमती नजर आ रही थी. करीबन दोपहर 2 बजे अस्पताल के प्रथम तल में बने पीपीसी वार्ड में पहुंचकर घटना को अंजाम दिया. जैसे ही अस्पताल से बच्चा चोरी होने का मामला पता चला तो तत्काल इसकी सूचना सिटी कोतवाली पुलिस को दी गई .पुलिस सीसी टीवी फुटेज से पता करने की कोशिश कर रही है. वही अस्पताल से बच्चा चोरी होने की जानकारी मिलते ही महिला की तलाश जारी कर दी गई है. मंगलवार को जिला अस्पताल में हुए बच्चा चोरी के मामले के पश्चात् जिला अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे है. चूकि जिला अस्पताल में सुरक्षा के लिए 15 सिक्योरिटी गार्ड के साथ-साथ 12 नगर सैनिकों को तैनात किया गए है. फिर भी यह बड़ी घटना हो गई. 

निर्भया कांड: मां-बाप ने कोर्ट में लगाई गुहार, पटियाला हाउस कोर्ट का खटखटाया दरवाज़ा

मौसम ने फिर बदला रंग, कश्मीर में बर्फबारी और कई इलाकों में बारिश के आसा

हाईकोर्ट ने दी 18 सप्ताह की गर्भवती नाबालिग को गर्भपात की इजाजत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -