खुद को गर्भवती समझ रही थी महिला, अल्ट्रासाउंड कराया तो उड़े डॉक्टर्स के होश
खुद को गर्भवती समझ रही थी महिला, अल्ट्रासाउंड कराया तो उड़े डॉक्टर्स के होश
Share:

आजकल कई अजीब घटनाएं सामने आती रहती हैं। अब हाल ही में एक बार फिर से एक अजीब घटना सामने आई है। इस घटना में महिला के पेट का साइज नौ महीने तक बढ़ता रहा क्योंकि उसे लग रहा था कि वह प्रेग्नेंट है। हालाँकि नौ महीने बाद जब उसे मतली आना शुरू हुई और कंफर्टेबल महसूस नहीं हुआ तो डॉक्टर की सलाह पर उसने अल्ट्रासाउंड कराया। सामने आने वाली रिपोर्ट के मुताबिक जब महिला की रिपोर्ट सामने आई तो पेट में बच्चा नहीं था बल्कि एक डराने वाली चीज थी। जी हाँ और पेट के अंदर जो चीज दिखी उसे देखकर डॉक्टर भी हैरान थे। आपको बता दें कि इस लड़की का नाम होली वेल्हम (Hollie Welham) है, जिसकी उम्र 21 साल है।

बताया जा रहा है होली वेल्हम का पेट लगातार बढ़ रहा था और उसे जब मतली महसूस हुई और उसने डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर्स ने उसे अल्ट्रासाउंड कराने की सलाह दी। सामने आने वाली रिपोर्ट में डॉक्टर्स ने पाया कि वह प्रेग्नेंट नहीं है बल्कि उसके दाहिने अंडाशय के पास एक बड़ा ओवेरियन सिस्ट (Ovarian cyst) है। जी दरअसल, ओवरी में या इसकी सतह पर द्रव से भरी थैली बन जाती है, जिसे ओवेरियन सिस्ट कहा जाता है। जी दरअसल कई महिलाओं को ये सिस्ट कभी ना कभी होते हैं और ये सिस्ट कभी छोटे या कभी काफी बढ़े हो सकते हैं। हालांकि छोटे सिस्ट से कोई समस्या नहीं होती और ये बिना इलाज के ही ठीक होकर गायब हो जाते हैं। लेकिन बड़े सिस्ट समस्या पैदा कर सकते हैं।

वहीं होली के मुताबिक, मैं अपने बड़े हुए पेट को लेकर काफी खुश थी कि मैं प्रेग्नेंट हूं। हालाँकि नौ महीने के बाद मैं विश्वास नहीं कर पा रही थी कि मेरे पेट में बच्चा नहीं सिस्ट है। आगे महिला ने कहा- 'मैं पहले काफी खुश थी लेकिन जब रिपोर्ट सामने आई तो मैं हैरान रह गई। डॉक्टर्स की टीम ने फुटबॉल के साइज के उस सिस्ट को हटा दिया है।' बताया जा रहा है होली की सर्जरी पिछले महीने हुई थी और उनके पेट से डॉक्टर्स ने जो सिस्ट निकाला उसका साइज 27 सेमी से भी अधिक था यानी एक फुटबॉल से भी बढ़ा। जी दरअसल पेट में लिक्विट जमने के कारण होली का पेट भी फूल गया था।

वहीं सर्जरी के दौरान सर्जन ने उसके दाहिने अंडाशय और फैलोपियन ट्यूब से जुड़े सिस्ट को अलग कर दिया और होली वापस से पहले जैसी हो गई है। इसी के साथ सर्जरी के दौरान एक अंडाशय को भी हटाना पड़ा क्योंकि उसके अंदर सिस्ट बढ़ रहा था। वहीं होली ने आगे कहा, मुझे अपनी फैमिली, ब्वॉयफ्रेंड का काफी सपोर्ट मिला। मुझे उम्मीद है कि मेरी फर्टिलिटी प्रभावित नहीं होगी और भविष्य में मैं और भी बच्चे पैदा कर पाऊंगी। हालांकि वो समय मेरे लिए काफी डरावना था लेकिन अब मैं धीरे-धीरे सही हो रही हूं।

मनुष्य के चेहरे पर संबंध बनाते हैं ये जीव!

मंदिर में जीभ काटकर महिला ने की देवी मां को अर्पित और फिर।।।

औरतों-लड़कियों के छूते ही बेहोश हो जाते हैं ये बाबा, डॉक्टर्स ने किया चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -