ये है दुनिया में सबसे लंबे नाम वाली लड़की, नाम भी जान लीजिये
ये है दुनिया में सबसे लंबे नाम वाली लड़की, नाम भी जान लीजिये
Share:

जब भी कोई कपल मात-पिता बनते हैं तो सबसे पहले वह यह सोचते हैं कि आखिर वे अपने बच्चे का क्या नाम रखेंगे। जी हाँ, सभी माता-पिता अपने बच्चे का अनोखा नाम रखना पसंद करते हैं। वह यह चाहते हैं कि कोई भी उनके बच्चे का नाम पूछे तो वो उसका मतलब भी जानना चाहे। अब इसी बीच एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। इस मामले के बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल इस मामले में मिली जानकारी के तहत एक मां ने अपनी बेटी का नाम विश्व रिकॉर्ड में दर्ज कराने के लिए इतना लंबा रख दिया कि उसका बर्थ सर्टिफिकेट अजूबा बन गया। मिली जानकारी के तहत लड़की के जन्म प्रमाण पत्र की लंबाई 2 फीट है और इस समय बच्ची का नाम जानकर हर कोई हैरान हो रहा है। मिली खबर के मुताबिक एक महिला ने अपनी बेटी का नाम 5-6 अक्षर का नहीं बल्कि 1000 शब्दों का रख दिया।

जी हाँ और उसका इतना लंबा नाम देखकर हर कोई हैरान हो रहा है। हाल ही में मशहूर टीवी होस्ट ओपरा विनफ्रे के शो में आई मां-बेटी की जोड़ी ने इस लंबे-चौड़े नाम को लेकर बात की। इस दौरान मां ने बताया कि- 'मैंने जान-बूझकर अपनी बेटी का ऐसा नाम रखा, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो सके। मैं चाहती थीं कि मेरी बच्ची का नाम कुछ अलग हो और उसे वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह मिले।' जी दरअसल लड़की का नाम इतना बड़ा है कि इसे दिखाने के लिए ग्राफिक टीम को खासी मेहनत करनी पड़ी। इस दौरान लड़की ने जब अपना लंबा-चौड़ा नाम आसानी से बताया, तो लोग दंग रह गए क्योंकि ये लंबा होने के साथ-साथ ज़ुबान को भी थकाने वाला है। बच्ची की मां सैंडा ने बेटी का नाम पति के साथ मिलकर चुना है। जी हाँ और उन्होंने पहले Rhoshandiatellyneshiaunneveshenk Koyaanisquatsiuth Williams उसके बर्थ सर्टिफिकेट पर लिखवाया। वहीं जब उनको ये नाम थोड़ा छोटा लगा तो उन्होंने 1019 अक्षरों का बनाया और इसके साथ 36 अक्षरों का मिडिल और सरनेम लगाया। अब बेटी का नाम बर्थ सर्टिफिकेट पूरे 2 फीट लंबाई का हो चुका था।

क्या है लड़की का नाम-

‘Rhoshandiatellyneshiaunneveshenkescianneshaimondrischlyndasaccarnae renquellenendrasamecashaunettethalemeicoleshiwhalhinive’onchellecaundenesheaalausondrilynnejeanetrimyranaekuesaundrilynnezekeriakenvaunetradevonneyavondalatarneskcaevontaepreonkeinesceellaviavelzadawnefriendsettajessicannelesciajoyvaelloydietteyvettesparklenesceaundrieaquenttaekatilyaevea’shauwneoraliaevaekizzieshiyjuanewandalecciannereneitheliapreciousnesceverroneccaloveliatyronevekacarrionnehenriettaescecleonpatrarutheliacharsalynnmeokcamonaeloiesalynnecsiannemerciadellesciaustillaparissalondonveshadenequamonecaalexetiozetiaquaniaenglaundneshiafrancethosharomeshaunnehawaineakowethauandavernellchishankcarlinaaddoneillesciachristondrafawndrealaotrelleoctavionnemiariasarahtashabnequckagailenaxeteshiataharadaponsadeloriakoentescacraigneckadellanierstellavonnemyiatangoneshiadianacorvettinagodtawndrashirlenescekilokoneyasharrontannamyantoniaaquinettesequioadaurilessiaquatandamerceddiamaebellecescajamesauwnneltomecapolotyoajohny aetheodoradilcyana Koyaanisquatsiuth Williams।’

अरेंज मैरिज से बचने के लिए शख्स ने शहर भर में लगवा दी ये होर्डिंग्स

11 बार वैक्सीन लगवाने के बाद 12वी बार पहुंचा बुजुर्ग, बताया चौकाने वाला फायदा

क्या आप जानते हैं माँ लक्ष्मी के लिए रो दिए थे भगवान विष्णु!, बड़ी रोचक है कथा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -