भंगार में पड़ी बस बनी गरीबों का आशियाना
भंगार में पड़ी बस बनी गरीबों का आशियाना
Share:

जिनके पास खुद का घर होता है उन्हें उसकी अहमियत नहीं समझ आती है. घर की महत्वता उस इंसान से पूछो जिसके पास रहने के लिए चार दीवारी भी नहीं है. तपती हुई गर्मी हो या बरसात का मौसम हो या फिर कड़ाके की ठण्ड जिस इंसान के पास रहने के लिए घर नहीं है, वो आपको हमेशा ही कहीं प्लेटफॉर्म, हाइवे या पुल, या सड़को के किनारे जैसी जगहों पर सोते मिलेंगे. और खासतौर पर हमारे देश में तो हर दूसरे कदम पर ऐसे लोग आपको मिल ही जायेंगे. पर इस दुनिया में ऐसे बड़े दिल के लोग भी होते है जो ऐसे गरीब लोग को सहारा दे देते है, और उनकी मदद करते है.

आज हम आपको दो महिलाओ की कहानी बता रहे है जिन्होंने ऐसे ही बेसहारा लोगो को सहारा दिया है. इन दोनों महिलाओ ने गरीबो को घर बनाकर नहीं दिया बल्कि उन्होंने भंगार में पड़ी बस से गरीब लोगो को आशियाना बनाकर दे दिया. इन दोनों महिलाओ ने अटाले में पड़ी बेकार बस को ही एक आलिशान बंगले का रूप दे दिया. दोनों ने बहुत से बेसहारा लोगो को घर देकर उनके चेहरे पर मुस्कान ला दी.

दोनों महिलाये 'द कर सैक' नाम की एक चैरिटी की मालिक है. सैमी और जोएन यूके की रहने वाली है और गरीबो के हित के लिए काम करती है. दोनों ने मिलकर भंगार में पड़ी डबल देकर बस को एक खूबसूरत घर का रूप दे दिया. बस के अंदर इन्होने वो सभी चीज़े रखी जो किसी घर में होती है. सैमी और जोएन ने बस के अंदर 12 बेड भी लगाए है. इन्होने अपने वोलेंटियर की मदद से इस भंगार बस को एक खूबसूरत घर में तब्दील किया है.

ये स्टेजकोच बस, यूके के सैंट अगाथा चर्च के सामने पार्किंग में खड़ी रहती है. आप भी इस बस के अंदर की तस्वीरें देखकर पहचान नहीं पाएंगे की क्या सच में ये वो ही भंगार बस थी.

हिजाब पहने डांस करती हुई दिखी तीन लड़कियां, इस बात से हुई ट्रोल

इस भिखारिन ने दान किये ढाई लाख रूपए

मिलिए दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स से..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -