दुष्‍कर्म के खिलाफ आवाज उठाने वाली युवती के साथ ही हुआ....

Jan 07 2016 05:11 PM
दुष्‍कर्म के खिलाफ आवाज उठाने वाली युवती के साथ ही हुआ....

केपटाउन। बलात्कार जैसी संगीन वारदातो के विरुद्ध आवाज उठाने वाली एक लड़की के साथ में ही दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह रही कि इस बलात्कार पीड़िता ने अपने दुष्‍कर्म के ठीक बाद ही अपनी तस्‍वीरें सोशल मीडिया में पोस्‍ट करते हुए यह जानकारी भी दी की कैसे उसके साथ दुष्‍कर्म हुआ। 27 वर्षीय युवती अंबेर आमौर ने बताया कि में नवंबर में दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन शहर में अपनी कैंपेन 'स्‍टॉप रेप, एजुकेट' का प्रमोशन करने गई थी.

इस दौरान मेरी मुलाकात एक शकीर नाम के युवक से हुई जिसने मेरे साथ में बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया. आमौर ने विस्तार से बताया कि दो दिनों तक बीमार रहने के बाद मैं आज बाहर निकली और अपनी एक मित्र से मिलने होस्‍टल गई। वहां वो तो नहीं थी लेकिन एक लड़का मिला जिसका नाम था शकीर था। आमौर ने कहा कि यह युवक उसके करीब आना चाहता था। इस दौरान आमौर ने शकीर को किस किया व उसे लगा कि शाकिर नशे में है तो वह होस्‍टल के उपरी हिस्‍से में अपनी दूसरी मित्र से मिलने चली गई। जहां शाकीर उसके पीछे आया। शाकिर ने आमौर को कहा कि वह नहाने के लिए जा रहा है क्या तुम आना चाहोगी.

आमौर ने कहा कि मैं दो दिन से बीमार थी और मेंरे होस्‍टल में गर्म पानी नहीं मिला था इसलिए मैं शाकिर के साथ में नहाने के लिए तैयार हो गई। जैसे ही हम शावर में पहुंचे उसने मेरे साथ में दुष्‍कर्म करना शुरू कर दिया। इसके साथ ही उसने बाथरुम में खुद की तस्‍वीर शेयर की। आमौर ने अपने साथ हुई इस वारदात कि पूरी कहानी व अपनी रोती हुई तस्वीर को इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया हैं। आमौर के इस कदम का जहां कुछ लोगों ने समर्थन किया तो वहीं कई लोगों ने उसे जमकर कोसा भी है। लोगो का कहना है कि जब वह शाकिर को जानती पहचानती नही थी तो वह उसके साथ में जाने के लिए कैसे राजी हो गई. आमौर ने कहा कि अगर ऐसी घटनाएं हो रही है तो लोग वह आगे आएं और अपनी आवाज उठाएं. ताकि इस प्रकार कि घटनाओ पर रोक लगाई जा सके.