शादी से इनकार किया तो गर्लफ्रेंड ने उठाया ऐसा कदम ?

उत्तरप्रदेश : यूपी के बस्ती में एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के साथ निकाह करने का वादा किया. उसके बाद एक साल तक उसका यौन शोषण करता रहा. लेकिन बाद में प्रेमी ने शादी करने की बात से मुंह मोड़ लिया. इसको लेकर पंचायत भी बैठी. पंचायत में प्रेमिका ने अपनी दास्तां सुनाई, लेकिन प्रेमी का दिल नहीं पिघला. इससे दुखी होकर प्रेमिका आग लगाकर अपनी जान दे दी. पुलिस ने प्रेमी और उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज करके जेल भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक, कुलसुम और जीशान के बीच 2 सालो से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस दौरान दोनों ने शारीरिक संबंध भी बनाए. इसी बीच प्रेमिका ने शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन प्रेमी ने शादी करने से मना कर दिया. इसके बाद गावं में पंचायत बुलाई गई. भरी पंचायत में प्रेमी ने शादी से इनकार कर दिया. इस घटना से आहत युवती रोती हुई घर गई. मिट्टी का तेल डालकर खुद को आग के हवाले कर दिया.

अस्पताल में उसकी मौत हो गई. लड़के के परिवारीजनों ने दबाव देकर लड़की का शव दफन करवा दिया. सुबह होते ही धोखा देने वालों को सबक सिखाने के लिए कार्रवाई की मांग को लेकर पीड़ित का पिता थाने पर पहुंच गया. इधर रात को प्रेमी जीशान घरवालों के साथ फरार हो गया. लड़की के पिता साहिद पूरे दिन थाने पर बैठे रहे. पुलिस उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर लौटाना चाह रही थी, लेकिन वे न्याय की जिद्द कर बैठे रहे. इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज किया.

पुलिस ने बताया कि पीड़िता के पिता की तहरीर से पता चला है कि उनकी बेटी और आरोपी जीशान शादी करने वाले थे. लेकिन जीशान ने मना कर दिया. इससे आहत होकर पीड़िता ने मिट्टी का तेल छिड़कर आत्मदाह कर लिया. तहरीर के आधार पर आरोपी जीशान सहित छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. कब्रिस्तान में दफनाई गई युवती की लाश को निकलवाकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है.

Most Popular

- Sponsored Advert -