सोनिया ने राहुल को दिया 'भीलवाड़ा मॉडल' का क्रेडिट, भड़की महिला सरपंच ने सुनाई खरी-खरी
सोनिया ने राहुल को दिया 'भीलवाड़ा मॉडल' का क्रेडिट, भड़की महिला सरपंच ने सुनाई खरी-खरी
Share:

भीलवाड़ा: कोरोना वायरस से जंग में भीलवाड़ा एक मॉडल बनकर सामने आया है। यहां जिस प्रकार से कोरोना वायरस महामारी पर काबू पाया गया, उसकी पूरा देश तारीफ कर रहा है। प्रशासन ने कड़ाई से पूरे जिले को स्‍क्रीन किया और अब हालात काबू में हैं तो क्रेडिट लेने की होड़ भी मच गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार और राहुल गांधी को इस कामयाबी का श्रेय दिया तो भीलवाड़ा की देवरिया ग्राम पंचायत की सरपंच किस्‍मत गुर्जर भड़क गईं।

उन्‍होंने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि उससे इन्‍हें काफी दुख हुआ है। किस्‍मत गुर्जर वही सरपंच हैं जिनका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था। उस वीडियो में वह अपने गांव में खुद ही डिसइन्‍फेक्‍टेंट स्‍प्रे कर रही थीं। किस्‍मत गुर्जर ने कहा कि, "आज जिसे देशभर में जिसे भीलवाड़ा मॉडल कहा जा रहा है, दरअसल उसके पीछे यहां के किसानों, महिलाओं, ग्रामीणों और भीलवाड़ा की स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं की कड़ी मशक्कत है। पिछले कई दिनों से राज्‍य की गहलोत सरकार जिसका श्रेय लेने की लगातार कोशिश कर रही है और आज राहुल गांधी ने लेने की कोशिश की, वो दरअसल स्‍थानीय लोगों की मेहनत का परिणाम है।

उन्होंने कहा कि यहाँ के लोगों ने कोरोना से लड़ने के लिए छोटी-छोटी बातों का पालन किया और आत्‍मसंयम का परिचय दिया। यहां के लोगों ने ना केवल लॉकडाउन का भली-भांति पालन किया है, बल्कि सोशल डिस्‍टेंसिंग और साफ-सफाई का ख्याल रखा है। डॉक्‍टर, नर्स, मेडिकल स्‍टाफ के साथ सहयोग करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो अपील की है, उसका यहां के लोगों पर गहरा असर पड़ा है। यह समय राजनीतिक स्‍वार्थ-सिद्धि का नहीं है, बल्कि सतर्कता और संयम के साथ हर दिन मेहनत करने का है।"

 

कृषि मंत्री तोमर का बड़ा ऐलान, लॉकडाउन के खत्म होने पर सबसे पहले शुरू होगा यह काम

लॉकडाउन का मज़ाक, सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ, भाजपा MLA की पार्टी में लगी भीड़

कोरोना से जंग के लिए ईरान ने IMF से माना फंड, अमेरिका ने लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -