सिर पर लगी चोट और 20 साल पहले खोई रोशनी वापस आ गई

ह्यूस्टन : दुनिया में कई घटनाएं ऐसी घटित हो जाती है, जब भगवान के वजूद पर हर किसी के विश्वास करने की इच्छा प्रबल हो जाती है। फ्लोरिडा की रहने वाली 70 वर्षीय मैरी एन फ्रेंको की 20 साल पहले आंखो की रोशनी चली गई थी, जो अचानक घर में सिर के बल गिरने के बाद वापस आ गई।

इसके बाद डॉक्टरों ने उनका ऑपरेशन किया। 1993 में मैरी की रीढ़ की हड्डी में चोट आई थी, जिसके बाद उनके आंखो की रोशनी चली गई थी। मैरी ने बताया कि अगस्त 2015 में मैं दरवाजा खोलने के लिए उठी और पैर टाइल्स में फंस गया, जिसके बाद मैं पीठ के बल गिर गई।

सिर में किसी ठोस चीज से चोट लगा। इसके बाद ऑपरेशन किया गया। चार घंटे तक गले का ऑपरेशन हुआ और जब बेहोशी टूटने लगी, तो चीजें धुंधली दिखाई देने लगी। तब मुझे लगा कि यह मेरा भ्रम है, लेकिन अगली सुबह मुझे यकीन हो गया कि मैं सबकुछ देख सकती हूँ।

ऑपरेशन करने वाले डॉ. जॉन अफशर कहते हैं, 'उम्मीद नहीं थी कि ऑपरेशन से फ्रैंको की आंखों पर असर होगा। ये चमत्कार है। मेरे पास इसका साइंटिफिक जवाब नहीं है। हो सकता है कि सिर के टकराने से उनकी किसी आर्टरी पर असर पड़ा हो और उसमें से दोबारा दिमाग के उस हिस्से में ब्लड फ्लो होने लगा हो, जहां से दिखना कंट्रोल होता है।

अपनी रोशनी के वापस आने का पूरा श्रेय मैरी ईश्वर को देती है। उन्होने कहा कि मैं उपर वाले का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी। 20 साल बाद देखना एक अलग अनुभव है। कमरा मुझे बड़ा दिखाई दे रहा है। जब मैं पहले डॉक्टर के पास गई तो उन्होंने बताया कि मुझे दोनों आंखों में कैटरेक्ट है। मैंने कहा, मुझे आंखें वापस नहीं चाहिए, मैं ऑपरेशन नहीं कराऊंगी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -