महिला ने ZOO से उठाया खतरनाक जीव का अंडा, कई वर्षों तक करती रही पालन-पोषण
महिला ने ZOO से उठाया खतरनाक जीव का अंडा, कई वर्षों तक करती रही पालन-पोषण
Share:

कई लोगों को पालतू जानवर पालना खूब भाता है. बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो पेट्स पालने के लिए सारी हदें तक पार कर जाते है. किसी भी हद तक जाने से हमारा मतलब ये है कि ऐसे लोग कई बार तो दूसरों के पालतू जानवरों को चुराकर अपने घर में पालने लग जाते है. एक महिला ने भी वर्षों  पहले ऐसा ही किया, हालांकि, उसने किसी व्यक्ति का नहीं, बल्कि एक ज़ू से बहुत खतरनाक जीव का अंडा चुरा (Woman stole egg from zoo) लिया. जिसके उपरांत जब दुनिया को सच का पता चला तो महिला को जुर्माना देना पड़ा.

खबरों का कहना है कि अमेरिका की एक महिला ने 20 साल पहले टेक्सास के न्यू ब्रॉनफेल्स (New Braunfels, Texas) के एनिमल वर्ल्ड एंड स्नेक फार्म जू से एलिगेटर का अंडा चुरा लिया था. बीते 4 मार्च को टेक्सास पार्क एंड वाइल्डलाइफ ऑफिशियल्स ने एक बड़े मगरमच्छ (Crocodile pet Texas) को उसी महिला के बगीचे से पकड़ा और अपने साथ लेकर चल दिए.

जू से अंडा चुरा लाई महिला: बता दें कि हुआ यूं कि महिला को मगरमच्छ पालने का बहुत शौक था मगर टेक्सास में एक रूल है कि अगर किसी को ऐसे जीव पालने हैं तो उन्हें पर्मिट की आवश्यकता पड़ती है. उन्हें कमर्शियल फार्मिंग या रिसर्च के काम के कारण  रखा जा सकता है पर पालतू बनाकर नहीं. महिला ने किसी तरह का पर्मिट नहीं बनवाया और वर्षों  तक उसे पालती रही. अधिकारियों ने इस बारें में बोला है कि महिला उसे मगरमच्छ को बेहद अच्छी स्थिति में रख रही थी और अच्छे से उसकी देखभाल भी कर रही थी. मगरमच्छ को किसी भी तरह की चोट के निशान नहीं दिखाई दिए.

 

8 फुट लंबा मगरमच्छ: उसकी गलती ये थी कि उसने मगरमच्छ को चुरा लिया था और बिना किसी को सूचित किए अपने घर में ही पाल रखा था. जो लोग मगरमच्छ को पकड़कर ले गए, उन्होंने इस बारें में कहा है कि उसकी लंबाई तकरीबन 8 फुट थी और वो महिला के साथ बहुत फ्रेंड्ली था. महिला के ऊपर 81 हजार रुपयों का जुर्माना भी लगाया है. अब जीव को एनिमल वर्ल्ड एंड स्नेक फार्म जू में रखा गया है जहां उसकी देखभाल हो रही है.

शरीर छोड़ने के बाद आत्मा कहां जाती है...? जानिए क्या है इस पर विज्ञान का कहना

OMG जन्मी 4 हाथ और पैर वाली बच्ची...लेकिन 20 मिनट बाद ही

ऐसा बौखलाया सर्कस का शेर....वीडियो देख उड़े हर किसी को होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -