यहाँ अगर गलती से भी महिला का ये खास अंग दिख गया तो मिलती है कड़ी सजा

Nov 28 2018 10:38 AM
यहाँ अगर गलती से भी महिला का ये खास अंग दिख गया तो मिलती है कड़ी सजा

हर देश में अपने-अपने कानून होते हैं और उन कानून का पालन ना करने पर कड़ी सजा भी दी जाती है. दुनिया में ऐसे कई देश है जहां महिलाओं के कपड़ों पर प्रतिबंध लगे हुए हैं लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि महिलाओं के निजी अंग, मसलन ब्रेस्ट पर भी प्रतिबंध लगा हुआ हो. नहीं सुना ना...लेकिन हम आपको आज ऐसे देशों के बारे में बता रहे हैं जहां महिलाओं के ब्रेस्ट पर भी बैन लगा हुआ है. जी हाँ... यह सुनने में आपको थोड़ा अजीब तो जरूर लग रहा होगा, लेकिन ये बिल्कुल सच है. दुनिया में ऐसे कई देश हैं, जहां महिलाओं के ब्रेस्ट दिखाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है. जी हाँ... अगर गलती से भी यहाँ पर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसे अपराध माना जाता है और फिर उसके लिए जुर्माना लगाया जाता है.

-सबसे पहले बात करे मेक्सिको के बारे में तो यहाँ का ऐसा कानून है कि अगर आप यहां खुलेआम हथियार लेकर घूम सकते हैं तो उसे अपराध नहीं माना जाता है लेकिन अगर किसी महिला का गलती से भी ब्रेस्ट दिख जाए तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाता है.

-रूस में भी कई सारी जगह पर ऐसा कानून हैं अगर वहां पर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसे 50 डॉलर का जुर्माना भरना पड़ता है.

-ऐसा ही कानून ब्राजील में भी है. यहां का कानून भी महिलाओं के अंग प्रदर्शन को लेकर काफी सख्त है और इस देश में भी अगर किसी महिला का ब्रेस्ट दिख जाए तो उसे तीन साल तक की सजा हो सकती है.

-सीरिया में भी महिलाओं के प्रति कानून सख्त है. यहां सिर्फ महिलाओं के ब्रेस्ट दिख जाने पर ही नहीं, बल्कि अगर किसी महिला ने हिजाब नहीं पहना है तो भी उसे जेल की सजा हो जाती है.

अनोखा ज़ू : खुले में घूमते हैं यहां जानवर और आप हो जाते हैं पिंजरे में बंद

आये दिन इस गाँव में लगती है आग, सदमे में रहते हैं लोग

इस गांव को है सोने की बीमारी, कभी भी और कहीं भी सो जाते हैं लोग