ऐसी नाभि वाली महिलाएं होती हैं बहुत बुद्धिमान, जगा देती है पति की किस्मत

कहते हैं समुद्रशास्त्र में कई ऐसी बातें बताई गई है जिन्हे जानना सभी के लिए जरुरी है. ऐसे में समुद्रशास्त्र में नाभि की कई विशेषताओं की ओर इंगित किया गया है जिन्हे अगर आप जान लेंगे तो आपका जीवन सरल और सुंदर हो सकता है. जी हाँ, शास्त्रों के अनुसार इंसान की नाभि में कई राज़ छिपे होते है और उसे देखने के बाद व्यक्ति के व्यवहार के बारे में पता लगाया जा सकता है. तो आइए जानते हैं हम नाभि की विशेषताएं.
नाभि की विशेषताएं- 

समतल नाभि - कहते हैं जिन महिलाओं की नाभि समतल होती है उन्हें संभलकर रहना चाहिए, क्योंकि जल्द गुस्सा होना इनके स्वभाव में रहता है और गुस्से में यह बहुत कुछ कर जाती हैं.

गहरी नाभि (स्त्री-पुरुष) - जिन महिला या पुरुष की नाभि गहरी होती है वे सौन्दर्य प्रेमी होते हैं और रोमांटिक स्वभाव के ये लोग मिलनसार होते हैं. इसी तरह इन्हें सुंदर जीवनसाथी मिलता/ मिलती है.

लंबी नाभि - लिखा हुआ है जिन स्त्रियों की नाभि लंबी और वक्री होती है तो वह आत्मविश्वास से भरी हुई होती है. इसी के साथ आत्मनिर्भर होना इनका स्वभाव में होता है और यह काफी बोल्ड और चंचल स्वभाव वाली होती हैं.

गोल नाभि - कहते हैं अगर किसी महिला की नाभि गोल होती है तो वह बुद्धिमान होती हैं. इसी के साथ वह दयालु प्रवृत्ति होने के कारण यह हर जगह सम्मानित दृष्टि से देखी जाती हैं और ऐसी महिलाओं का वैवाहिक जीवन सुखमय गुजरता है.

घर के दरवाजे में सिन्दूर के साथ लगा दें यह चीज़, नकारात्मक ऊर्जा नहीं कर पाएगी प्रेवश

यहाँ जानिए अमीर बनने का सबसे सरल और आसान मन्त्र

अगर खरीदने जा रहे हैं वाहन तो यहाँ देखे शुभ मुहूर्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -