महिला को लॉटरी का झांसा देकर  65 हजार रुपए ठगे, पीएमओ से आया पत्र, तब हुआ धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज
महिला को लॉटरी का झांसा देकर 65 हजार रुपए ठगे, पीएमओ से आया पत्र, तब हुआ धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज
Share:

बिलासपुर।  हाँल ही में नई दिल्ली स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय से आए पत्र के आधार पर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है। दरअसल महाराष्ट्र की महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि उन्हें लॉटरी में 25 लाख स्र्पए इनाम जीतने का झांसा देकर करीब 65 हजार स्र्पए की ठगी की गई है। ठग गिरोह का अकाउंट रतनपुर स्थित एसबीआई में है, जिसमें रकम जमा कराया गया है।

पुलिस ने अपराध दर्ज करने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार मामला महाराष्ट्र के उस्नामाबाद जिले के भूम तहसील के ग्राम बंजारबाड़ी का है। यहां रहने वाली महिला निर्मला विलास पाटिल के मोबाइल पर 23 दिसंबर 2014 को अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने उन्हें वोडाफोन कंपनी की तरफ से लकी ड्रा में 25 लाख स्र्पए जीतने का झांसा दिया।

साथ ही बताया कि रकम हासिल करने के लिए एक प्रक्रिया है। इसके तहत उन्हें बताए गए अकाउंट नंबर पर 25 हजार स्र्पए जमा करने होंगे। महिला रकम पाने के लालच में झांसे में आ गई और बताए गए अकाउंट नंबर में 25 हजार स्र्पए जमा कर दी। एक बार रकम जमा करने के बाद उन्हें फिर से दूसरा एकाउंट नंबर दिया गया और दोबारा 22 हजार स्र्पए जमा करने के लिए कहा। उन्होंने फिर से अकाउंट में रकम जमा कर दी।

फिर तीसरी बार झारखंड के देवनगर जिले के बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट में 25 हजार स्र्पए जमा करा लिए। तीन बार अलग-अलग अकाउंट में करीब 65 हजार स्र्पए जमा करने के बाद भी लगातार उनसे रकम की मांग की गई, तब जाकर उन्हें ठगी का अहसास हुआ। पीड़ित महिला ने स्थानीय स्तर पर इस मामले की शिकायत की।

लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर महिला ने अपने बैंक अकाउंट से जमा की गई रकम की पूरी जानकारी हासिल की, जिसमें रतनपुर, कोरबा व झारखंड के देवनगर जिले के रहने वाले तीन अलग-अलग नाम के खाते में रकम जमा कराई गई है। कार्रवाई नहीं होने से पीड़ित महिला ने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखा और शिकायत कर दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऑफिस से शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बिलासपुर एसपी को पत्र लिखकर वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पीएम ऑफिस से आए निर्देश को कोटा एसडीओपी के माध्यम से रतनपुर थाने भेजा गया। इस आधार पर पुलिस ने बैंक खाता धारक व कोटा क्षेत्र के ग्राम पोड़ी के कुरमीपारा निवासी बृजेश यादव, कोरबा के पुरानीबस्ती ब्राम्हणपारा निवासी सुशील कुमार यादव और झारखंड के देवनगर जिले के पासींगा क्षेत्र के तूंबाडेल निवासी राजीव कुमार के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -