पति संग घूमने गई महिला अचानक हुई बेहोश, होश आया तो कट चुके थे हाथ-पैर
पति संग घूमने गई महिला अचानक हुई बेहोश, होश आया तो कट चुके थे हाथ-पैर
Share:

कुत्ते पालना आजकल लगभग हर किसी का शौक है. भले अमीर हो या गरीब, हर किसी के घर में कोई न कोई पालतू कुत्ता आसानी से मिल जाएगा. कुछ ऐसा ही अमेरिका के ओहियो में रहने वाली एक महिला द्वारा भी किया था और उसने भी बड़े शौक से एक जर्मन शेफर्ड कुत्ता पाला हुआ था, हालांकि उसी की वजह से अब महिला को अपने दोनों हाथ-पैर गंवाने पड़ गए हैं. 

दरअसल, मैरी नाम की महिला, जो एक डॉग ट्रेनर है, अपने पति के साथ ट्रॉपिकल जंगलों में छुट्टियां मनाने पहुंची थी और इस दौरान वह अचानक से बेहोश हो गई, जिसके बाद उसके पति मैथ्यू द्वारा आपातकालीन मदद मांगी गई और उसे ओहियो के कैंटन स्थित ऑल्टमैन अस्पताल में भर्ती कराया गया. नौ दिन तक आईसीयू में रहने के बाद जब महिला होश में आई तो वह अपने दोनों हाथ-पैर गंवा चुकी थी और साथ ही डॉक्टरों ने बताया कि महिला की जान बचाने के लिए कुल आठ ऑपरेशन करने पड़े है. इसके साथ ही उसके हाथ-पैर भी काटने पड़े. 

डॉक्टरों से मिली जानकारी के मुताबिक, महिला को एक दुर्लभ बीमारी थी और उसकी त्वचा का रंग तेजी से बदल रहा था. स्किन का रंग कभी बैंगनी हो जाता, तो कभी लाल. उसके बाद जहां-तहां खून के थक्के भी बनने लगते थे और इस बीमारी को समझना भी कठिन था, हालांकि आखिरकार डॉक्टरों द्वारा इसमें सफलता पा ही ली गई. बताया जा रहा है कि महिला को अपने कुत्ते से संक्रमण (इंफेक्शन) हो गया था और वह कैपनोसाइटोफैगा कैनीमोरस नामक जीवाणु से संक्रमित थी. जानकारी मिली है कि यह संक्रमण उसे अपने कुत्ते को किस करने के चलते हुआ था. यह घटना मई माह की है.  

 

इस किले में छिपा हुआ है अरबों का खजाना, लेकिन किसी को नहीं कोई खबर

9 रु के लालच में अब उठाना पड़ा 15 लाख का नुक्सान, बस कंडक्टर पर पड़ी मार

मलेशिया के यह लड़की महिलाओं के लिए बनी प्रेरणा, हिजाब पहन पुरुषों से लड़ती है कुश्ती

बीमारी के आगे डॉक्टर्स ने भी टेके घुटने, फिर शख्स ने बिस्तर पर ही...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -