दलित के घर पर बुलडोज़र चलवाकर 'सपा' की महिला नेता ने हड़प ली जमीन, विरोध करने पर दी जान से मारने की धमकी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमेठी में समाजवादी पार्टी (सपा) की महिला नेता पर गुंडई करने का इल्जाम लगा है. यह मामला अमेठी कोतवाली अंतर्गत आने वाले एक गांव में दलित की भूमि का है, जिस पर सपा की महिला नेता गुंजन सिंह ने बुलडोज़र चलवा कर अवैध कब्ज़ा कर लिया और दबंगई दिखाते हुए दलित परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी. इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया है.

मामला पुलिस के संज्ञान में आते ही पीड़ित की शिकायत पर ना केस दर्ज किया गया, बल्कि मौके पर पहुंच कर पुलिस ने सपा नेत्री गुंजन सिंह द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य को भी बंद करवा दिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की तफ्तीश जारी है. ये मामला अमेठी कोतवाली क्षेत्र के सराय राजशाह गांव का है. आरोप है कि सपा की महिला नेता गुंजन सिंह ने दबंगों के साथ मिल कर दलित दयाराम कोरी के मकान को बुलडोज़र से ढहा दिया है और विरोध करने पर दलित के परिवार को जान से मारने की धमकी दी. गुंजन सिंह की गुंडई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में सपा नेत्री बुलडोज़र चलवाते और दलित परिवार को देख लेने की धमकी देती हुई दिखाई दे रही हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला संज्ञान में लिया और मौके पर पहुंच कर जमीन पर चल रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया. साथ ही पीड़ित दलित दयाराम कोरी की शिकायत पर सपा नेत्री के खिकाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में पीड़ित दयाराम कोरी ने बताया कि राम सिंह, गुंजन सिंह दबंगई और गुंडई के बल पर हमारा घर कब्जा कर रहे हैं और बेच रहे हैं, तीन-चार बिस्सा जमीन है जिसको जबरदस्ती कब्जा कर रहे है, कोतवाली में एप्लिकेशन दिया लेकिन वह थाने में हाजिर नहीं हुआ, पेड़ भी काट दिए हैं.

इस मामले में अमेठी के क्षेत्राधिकारी मनोज यादव ने कहा, 'पीड़ित दयाराम कोरी ने शिकायत की है गुंजन सिंह हमारी जमीन पर कब्ज़ा कर रही थी, जिसके संबंध में उनके भाई जियालाल से बात की तो उसने बताया कि हम चार भाई है, हम लोगो का बंटवारा हो गया था, हमने अपनी जमीन गुंजन सिंह को बेच दी, वो अपनी जमीन पर साफ सफाई कर रही थीm तभी इनका और दयाराम का विवाद हो गया, इस मामले में विधिक कार्यवाही कर दी गयी है.'

अब 'समान नागरिक संहिता' के विरोध में उतरा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, आखिर क्यों समानता नहीं चाहता AIMPLB ?

कांग्रेस के ज़ख्मों पर सिद्धू ने रगड़ा नमक, PK के साथ फोटो ट्वीट कर बोले- पुराना सोना और पुराने दोस्त...

सुनील जाखड़ और केवी थॉमस पर कांग्रेस का बड़ा एक्शन, पार्टी ने सभी पदों से हटाया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -