इस देश में पहली बार हुआ यह कारनामा, महिला ने 6 बच्चों को दिया जन्म, राष्ट्रपति से मिली बधाई
इस देश में पहली बार हुआ यह कारनामा, महिला ने 6 बच्चों को दिया जन्म, राष्ट्रपति से मिली बधाई
Share:

जुड़वां बच्चों के जन्म के बारे में तो आपने कई दफा सुना ही होगा और साथ ही आपने की बार ऐसा देखा भी होगा. हालांकि जरा सोचिए कि एक साथ अगर छह-सात बच्चे जन्म ले लें तो क्या होगा. यह सुनने में किसी चमत्कार से कम नहीं लगे. लेकिन ऐसा ही एक चमत्कार पोलैंड में भी हाल ही में हुआ है. 

दरअसल, बात यह है कि पोलैंड की एक महिला ने एक साथ छह जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है और माना जा रहा है कि इस देश में ऐसा पहली बार यह कारनामा हुआ है. बताया जा रहा है कि इन बच्चों का जन्म उत्तरी पोलैंड के एक अस्पताल में हुआ है और इन छह बच्चों में चार लड़कियां और दो लड़के बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक, क्राकोव स्थित यूनिवर्सिटी अस्पताल की प्रवक्ता मारिया व्लोद्कोव्सका ने कहा है कि इन बच्चों का जन्म गर्भ के 29वें हफ्ते में हुआ है और साथ ही उन्होंने यह भी बता दिया कि इन बच्चों का वजन 890 ग्राम से 1.3 किलोग्राम के बीच है. वहीं अस्पताल प्रवक्ता की माने तो बच्चे बिल्कुल स्वस्थ हैं, हालांकि आगे के विकास के लिये उन्हें इंक्यूबेटर में रखा है और मारिया व्लोद्कोव्सका ने खा है कि पहले उम्मीद की जा रही थी कि पांच बच्चों का जन्म होने वाला है, जबकि छह बच्चे जन्मे. इतना ही नहीं पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रजेज दूदा ने ट्विटर पर बच्चों के माता-पिता और डॉक्टरों को इसके लिए बधाई भी दी है. 

 

 

मार्केट में आया हैदराबादी बिरयानी फ्लेवर्ड कॉन्डम, जानें इससे जुड़ी जानकारी

इस रेस्टोरेंट में ग्राहकों के लिए है सोने का बाथटब, ऐसी दी जा रही सुविधा

जोमैटो ने दी अपंग व्यक्ति को नौकरी, एक्ट्रेस ने दिया ये कमेंट

सिर से जुडी बहनों ने दिए अलग-अलग वोट, इस तरह हुआ मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -