सरोगेट मदर बनना पड़ा महंगा
सरोगेट मदर बनना पड़ा महंगा
Share:

अमेरिका में प्रेग्‍नेंसी का एक ऐसा रेयर माला सामना है, जिसने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल, कैलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला प्रेग्‍नेंट थी. प्रेग्‍नेंसी के दौरान वो फिर से प्रेग्‍नेंट हो गई. शुरुआत में महिला समेत सभी डॉक्‍टरों का मानना था कि बच्‍चे जुड़वा हैं, लेकिन जन्‍म के कुछ दिनों बाद इस बात का खुलासा हुआ कि दोनों बच्‍चों के प‍िता अलग-अलग हैं.

जेसिका एलन नाम की महिला एक चीनी कपल के खातिर सरोगेट मदर बनने के लिए तैयार हो गई. अप्रैल 2016 में डॉक्‍टरों ने IVF के जरिए भ्रूण विकस‍ित किया और फिर उसे एलन के यूट्रेस  में इंप्‍लांट कर दिया. इस तरह एलन प्रेग्‍नेंट हो गई लेकिन प्रेग्‍नेंसी के छठे हफ्ते में उसे डॉक्‍टरों ने बताया कि उसकी कोख में जुड़वा बच्‍चे पल रहे हैं. बच्‍चों के जन्‍म के एक महीने बाद एलन को पता चला कि दोनों बच्‍चे दिखने में एक जैसे नहीं हैं. और फिर डीएनड टेस्‍ट में भी इस बात की पुष्‍टि हो गई कि एक एलन का बायलॉजिकल बच्‍चा है, जबकि दूसरा चीनी कपल का है.

जन्‍म के तुरंत बाद चीनी कपल बच्‍चों को अपने साथ ले गए. एलन बच्‍चों को देख तक नहीं पाई. बाद में उन्‍होंने जब फोटो देखी तो उन्‍हें संदेह हुआ क्‍योंकि दोनों बच्‍चों की शक्‍ल एक दूसरे से जरा भी नहीं मिलती थी. लेकिन एलन चुप रहीं. फिर कुछ दिनों बाद एलन को चीनी महिला का मैसेज आया कि दोनों बच्‍चों एक जैसे नहीं दिखते हैं. फिर बच्‍चों का डीएनए टेस्‍ट किया गया जिसमें यह पता चला कि एक बच्‍चा एलन और जैस्‍पर का है. 

आख‍िरकार कानूनी लड़ाई के बाद एलन को उनका बच्‍चा मिल गया. अब एलन पति और तीन बच्‍चों के साथ खुशी-खुशी रह रही हैं. उनका कहना है, 'मैं सरोगेट मदर बनने के अपने फैसले को कोस नहीं सकती क्‍योंकि इसका मतलब होगा कि मैं अपने बच्‍चे को लेकर पछता रही हूं. मुझे उम्‍मीद है कि जो महिलाएं सरोगेट मदद बनना चाहती हैं उन्‍हें मेरी कहानी से सीख जरूर मिलेगी. हालांकि मैं अब कभी सरोगेट मदर नहीं बनूंगी.'

सड़क हादसे से मरी हज़ारों मक्खियां, जाने पूरी घटना

"नाम में क्या रखा है साहेब" : तो ह्यूमर रखा है, ह्यूमर

इस मॉडल की न्यूड फोटो देखकर आपके भी पसीने छूट जायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -