डॉक्टर के बगैर ही राजधानी एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, TTE ने की सहायता
डॉक्टर के बगैर ही राजधानी एक्सप्रेस में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, TTE ने की सहायता
Share:

कटिहार: दिल्ली से डिब्रूगढ़ (12424) की तरफ जा रही राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया है. हालांकि इस घटना से भारतीय रेल की चिकित्सकीय व्यवस्था की पोल खुल गई है. वहीं, टीटीई ने इंसानियत का परिचय देते हुए महिला की सहायता के लिए पूरे ट्रेन की महिलाओं से मदद मांगी. जिसके बाद महिला ने ट्रेन में ही बच्ची को जन्म दिया.

नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ की ओर जा रही राजधानी एक्सप्रेस में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया है. हालांकि, राजधानी एक्सप्रेस जैसे वीआईपी ट्रेन में चिकित्सकीय सुविधा और स्टेशनों पर भी किसी किस्म की डॉक्टर की सुविधा नहीं मिलने से भारतीय रेल की मेडिकल व्यवस्था की पोल खुल गई है. दरअसल, महिला राजधानी एक्सप्रेस से अपने परिवार के साथ दिल्ली से बरौनी की यात्रा कर रही थी. इस दौरान पंडित दीन दयाल उपाध्याय (मुगलसराय) और दानापुर रेलखंड के बीच महिला को प्रसव पीड़ा आरंभ हो गई. 

जिसके बाद मेडिकल सुविधाओं की मांग की गई. किन्तु रेलवे की तरफ से इसके लिए कुछ भी नहीं किया जा सका. रेलवे कंट्रोल की तरफ से डॉक्टर के लिए अनाउनस्मेंट भी कराया गया. किन्तु फिर भी कोई डॉक्टर नहीं मिला. कई स्टेशनों पर भी डॉक्टर की खोज भी की गई, किन्तु महिला के लिए कोई डॉक्टर नहीं मिला. ऐसे में टीटीई ने महिला की सहायता के लिए ट्रेन की महिला यात्रियों से मदद मांगी. जिसके बाद कुछ महिला यात्रियों ने महिला का सुरक्षित प्रसव कराया. 

मेकर्स ने रिलीज़ किया 'मदारी' का मेकिंग वीडियो

सर्राफा मार्केट में फिर नजर आई सोने के दामों में बढ़ोतरी

कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद भारतीय तेल बाजार पर पड़ा विपरीत प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -