महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, MP हॉस्पिटल में मचा हंगामा
महिला ने एक साथ दिया 4 बच्चों को जन्म, MP हॉस्पिटल में मचा हंगामा
Share:

बालाघाट: मध्यप्रदेश के बालाघाट से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यह मामला चौकाने वाला है। हुआ यूँ कि यहाँ जिला अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया। बताया जा रहा इनमें 3 बेटे और एक बेटी शामिल है। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि चारों बच्चे और मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं। दूसरी तरफ एक साथ मिली चार गुना खुशी से बच्चों से परिवार में खुशी का माहौल है। इस मामले को किरणापुर तहसील के गांव जरही का बताया जा रहा है।

यहाँ रहने वाली 26 साल की प्रीति नंदलाल मेश्राम शादी के तीन साल बाद मां बनी हैं। जी दरअसल प्रीति को सिजेरियन ऑपरेशन के बाद तीन बेटे और एक बेटी हुई। वहीं बताया जा रहा है चारों बच्चों को देखभाल के लिए एनसीयू में भर्ती किया गया है। इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि बच्चों पर निगरनी रखी जा रही है और उनकी पहली प्राथमिकता है कि बच्चे स्वस्थ रहें। वहीं पूरे इलाके यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। इस मामले में मिली जानकारी के तहत सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर संजय धबड़गांव ने बताया कि, 'ट्रॉमा यूनिट की विशेषज्ञ टीम में शामिल डॉ। रश्मि वाघमारे और एनेस्थीसिया विशेषज्ञ डॉ। दिनेश मेश्राम, स्टाफ सिस्टर सरिता मेश्राम और उनकी कुशल टीम ने सोमवार की सुबह 11 बजे प्रीति नंदलाल मेश्राम का ऑपरेशन किया।'

आगे उन्होंने कहा, 'यह केस बेहद मुश्किल था। सभी बच्चे 29वें हफ्ते में ही पैदा हुए हैं, यानी अभी जन्म में करीब 9 हफ्ते बाकी थे।' वैसे एक साथ चार बच्चों का जन्म यह कोई पहला मामला नहीं है। जी दरअसल इससे पहले भी दुनियाभर से ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। कुछ समय पहले ही बिहार के मोतिहारी में एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया था।

VIDEO: 6 लड़के बैठकर एक स्कूटी पर कर रहे थे फुकरेबाजी, जिसने भी देख उड़े होश

VIDEO: डैम की दीवार पर स्टंट कर रहा था शख्स, जो हुआ देखकर निकली लोगों की चीख

साँपों का आतंक: एक-एक करके घर में निकलने लगे कई जहरीले सांप, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -