MP: दलित लड़के से कर ली शादी तो पिता ने इस तरह करवाया शुद्धिकरण
MP: दलित लड़के से कर ली शादी तो पिता ने इस तरह करवाया शुद्धिकरण
Share:

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ एक दलित युवक से लव मैरिज करने पर ओबीसी कास्ट की एक नर्सिंग की छात्रा को उसके ही पिता ने नर्मदा में स्नान कराकर शुद्धिकरण करवाया है। वहीं अब इस मामले में ऑनर किलिंग के डर से जोड़े ने पुलिस से अपनी सुरक्षा की मांग की है। इस पूरे मामले को जिले के चोपाना थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। इस मामले में लड़की ने पुलिस को अपने पिता सहित परिवारवालों से बचाने की गुहार लगाई है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने पिता सहित चार के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इस मामले में मिली जानकारी के तहत बैतूल के चोपना निवासी साक्षी यादव ने बैतूल निवासी अमित अहिरवार नाम के युवक से पिछले साल आर्य समाज मंदिर में शादी की थी। पीड़िता 24 साल की है और उसने जानकारी देते हुए बताया कि, 11 मार्च 2020 को बैतूल के टिकारी इलाके में रहने वाले 27 साल के दलित युवक से आर्य समाज में लव मैरिज की थी। वहीं शादी के बाद परिवार ने पुलिस की मदद से उसे ससुराल से वापस बुला लिया और इसके बाद उसे राजगढ़ में पढ़ने भेज दिया। इस समय वह हॉस्टल में रह रही है।

बीते 28 अक्टूबर को वह हॉस्टल से भागकर पति के पास बैतूल पहुंची। अब इस मामले में युवती का आरोप है कि पिता ने 18 अगस्त को उसे नर्मदा नदी पर ले जाकर 4 लोगों के सामने अर्धनग्न कर शुद्धिकरण करवाया। उससे नदी में डुबकी लगवाई, और उसे जूठी पूड़ी खिलवाई गई। उसके बाद उसके बाल काटे गए और शरीर पर पहने कपड़े वहीं फिंकवा दिए गए। यह सब दलित युवक के साथ शादी करने के बाद शुद्धिकरण के लिए किया गया। केवल यही नहीं बल्कि अब उस पर दबाव बनाया जा रहा है कि वह अपने पति को तलाक देकर किसी सजातीय से शादी कर ले। हालाँकि उसने मामले में पुलिस पर भी उसके पिता से मिले होने का आरोप लगाया है जबकि उसके पति ने उनकी ऑनर किलिंग करवाए जाने की आशंका जताई है। इस मामले में अब पुलिस जांच कर रही है।

शर्मनाक: HIV पॉजिटिव होने की बात छिपाकर कर दी युवक की शादी और फिर।।।

'जेल में आर्यन खान मेरा दोस्त था', इंटरव्यू देने वाला चोर फिर गिरफ्तार

PNB महिला अधिकारी ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में 3 पुलिसकर्मियों को बताया जिम्मेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -