पार्क घूमने गई महिला बनी करोड़पति

कहा जाता है किस्मत कब बदल जाए कुछ नहीं कहा जा सकता। किस्मत कभी-कभी मेहरबान होती है और जब होती है तो जिंदगी बदल जाती है। वैसे सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसी ख़बरें देखने और पढ़ने को मिलती रहती हैं जहाँ इंसान की किस्मत अचानक ही मेहरबान हो जाती है। अब ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ हुआ है। जी दरअसल यह खबर अमेरिका के कैलिफ़ॉर्निया की है।

यहाँ एक महिला को 4 कैरट का हीरा मिला है। मिली जानकारी के तहत वह महिला पार्क घूमने गई थी और अचानक से उसे ये हीरा मिल गया। एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, कैलिफ़ॉर्निया की एक महिला को Arkansas State Park में एक 4.38 कैरेट का पीला हीरा मिला। मिली जानकारी के तहत यह दुनिया के चुनींदा पार्क्स में से एक है जहां आम जनता भी हीरों की तलाश कर सकती है। यहाँ अगर किसी को हीरा मिलता है तो वो अपनी इच्छा से हीरे को रख सकता है या बेच सकता है। अब बात करें महिला के बारे में तो महिला का नाम Noreen Wredberg है।

उनका कहना है कि उन्हें नहीं पता था कि उनके हाथ इतना बेशक़ीमती हीरा लगा है, उन्होंने पीले रंग के पत्थर को उठा लिया क्योंकि वो कुछ ज़्यादा ही साफ़-सुथरा और चमकीला था। वहीं एक आंकड़े को माने तो Noreen को जो हीरा मिला है, उसकी क़ीमत $2500 से $20000 डॉलर के बीच हो सकती है। एक मशहूर वेबसाइट में छपी ख़बर के मुताबिक, Noreen को 1906 के बाद से अब तक का सबसे बड़ा हीरा मिला है। साल 1972 में Crater of Diamonds एक स्टेट पार्क बन गया और अब तक यहां 75000 के लगभग हीरे मिल चुके हैं। वैसे ऐसी भी खबर है कि Arkansas State Parks में इस साल अब तक 258 हीरे मिले हैं। यहाँ पार्क में घूमने आने वाले लोगों को रोज़ औसतन 1 से 2 हीरे मिल जाते हैं।

लेह-म्यांमार में भूकंप के तेज झटके, आधी रात हिली धरती

आदमखोर बाघ को पकड़ने के लिए तीन राज्य हुए एकजुट

फिर से उछला शेयर बाजार, सेंसेक्स में हुई 488 अंक की बढ़त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -