भूख से बिलख रही थी महिला, जब नहीं हुई बर्दास्त तो पकड़ा कबूतर और...
भूख से बिलख रही थी महिला, जब नहीं हुई बर्दास्त तो पकड़ा कबूतर और...
Share:

आजकल कई ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जो हैरान करने वाले होते हैं. ऐसे में जो मामला हाल ही में सामने आया है उस मामले में एक महिला को जब खान नहीं मिला तो उसने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि सुनने वाले की रूह काँप जाए. जी दरअसल इस समय भूख सभी के लिए बड़ी समस्या है और कांग्रेस और झामुमो की सरकार वाले राज्य झारखंड से भूख और गरीबी बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है. ऐसे में वहीं का मामला सामने आया है और इस मामले में रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज - रिम्स (RIMS) में एक महिला ने जिंदा कबूतर पकड़ा और उसें उसे नोंच-नोंच कर खा लिया और अब इस महिला की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो आप देख सकते हैं.

इस बारे में रिम्स अस्पताल के निदेशक डॉ. डीके सिंह का कहना है कि, ''मानवीय संवेदना होने के बावजूद भी वो ऐसे मरीजों की मदद नहीं कर पाते. ऐसे मरीजों की वजह से रिम्स में अव्यवस्था फैलती है.'' इसी के साथ उन्होंने कहा कि, ''अस्पताल में पहले से ही संसाधनों और मानवबल की कमी है. ऐसे में समाजसेवियों को चाहिए कि ऐसे मरीजों को जिनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है उन्हें उस जगह भर्ती कराएं जहां इनका इलाज होता हो. हालांकि झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल में ऐसे मरीजों के लिए मुफ्त खाने की व्यवस्था है, लेकिन इन लावारिस मरीजों की देखभाल करने वाला कोई नहीं. इसी वजह से रिम्स के आर्थोपेडिक विभाग के बरामदे में मानवीय संवेदना को तार-तार करने वाला नजारा देखने को मिला.''

इस बारे में यह भी बताया गया है कि यह महिला दिनभर उस बरामदे में गुजरने वाले लोगों से खाना मांगती रही लेकिन वहां से निकलने वालों में से किसी ने उसे खाना नहीं खिलाया और जब भूख उससे बर्दाश्त नहीं हुई तो उसने पास में बैठे कबूतर को पकड़ा मारा और कच्चा ही खा गई. इस समय भूख जैसे समस्या बनती जा रही है वह वाकई में हैरान कर देने वाली है और आगे जाकर कुछ ऐसा ही भविष्य नजर आ रहा है.

अब मनचलों पर लिपस्टिक से गोलियां चला सकेंगी लडकियां, कीमत है बहुत सस्ती

94 वर्ष की इस बुजुर्ग महिला ने किया ऐसा काम, उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी तारीफ करने से पीछे नहीं हटे

इस देश में है अजीबोगरीब कानून, जहां बेटी से भी शादी कर सकता है पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -