सुबह उठते ही महिलाओं को पति संग जरूर करना चाहिए यह काम
सुबह उठते ही महिलाओं को पति संग जरूर करना चाहिए यह काम
Share:

आप सभी को बता दें कि शास्त्रों में सुबह उठकर क्या करना है और क्या नहीं करना है यह बताया जाता है ऐसे में आज हम महिलाओं को यह बताने जा रहे हैं कि उन्हें सुबह उठकर क्या करना चाहिए जिससे उनकी किस्मत चमक सकती हैं. जी हाँ, महिलाओं को सुबह उठकर कुछ कार्य करने की सलाह दी जाती है और ऐसा करने पर वह अपना और परिवार का ध्यान अच्छे से रख सकती हैं तो आइए जानते हैं उन बातों को.

  • पानी पीना - कहते हैं सुबह उठते ही महिला और पुरुष दोनों को पानी पीना चाहिए यह इस वजह से जरूरी है क्योंकि सुबह उठते ही अक्सर लोगों को चाय पीने की आदत होती है और चाय हमें अनेक बिमारियों से बाँध देती है इस वजह से सुबह पानी पिए.
  • स्नान करें - कहते हैं सुबह-सुबह स्नान करना सभी के लिए लाभदायक होता है पर महिलाओं के लिए तो विशेषकर जरूरी होता है क्योंकि हमारे यहां ये पुरानी परम्परा चली आ रही है कि महिलाओं को सुबह उठते ही नहाकर रसोई में जाना चाहिए. 
  • पति के साथ थोडा रोमांस करना भी ना भूले - यह भी कहते हैं कि अगर महिला शादी-शुदा है तो उन्हें उठकर योगा करना चाहिए और योग के बाद पति के साथ ज्यादा नहीं पर थोड़ा सा रोमांस जरूर करना ही चाहिए.
  • तुलसी की पूजा करें - यह भी मान्यता है कि अपने घर में एक तुलसी का पौधा जरुर लगायें और सुबह उसकी पूजा करें.
  • मनपसंद गाने सुनना - कहते हैं कि म्यूजिक किसी के भी मूड को अच्छा कर सकता है. वहीं सुबह गाने सुनने से डिप्रेशन खत्म हो जाता है.

सोमवार को भोले को चढ़ा दें यह एक चीज़, 24 घंटे में हो जाएगी मनोकामना पूरी

हर सूर्यास्त हमारे जीवन से एक दिन कम कर देता है

शुरआत करने के लिए महान होने की ज़रुरत नहीं है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -