कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान महिला की हुई मौत
कैलाश मानसरोवर यात्रा के दौरान महिला की हुई मौत
Share:

पिथौरागढ़: एक महिला जो कि कैलास मानसरोवर के दर्शन और परिक्रमा करने निकली थी. दर्शन और परिक्रमा पूरी कर अपने देश लौट रही एक महिला सदस्य की तिब्बत में अचनक मौत हो गई. बता दे यह महिला बीना गुप्ता 54 निवासी 1131, प्रेम गली, बारा बाजार, कश्मीरी गेट नॉर्थ दिल्ली कि रहने वाली है. महिला के मौत का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. उक्त महिला का शव चीन के आला-अफसरों कि हिरासत में है. उस महिला के शव को भारत लाने के लिए चीन और भारत सरकार के बीच बात चल रही है.

जबकि दल में शामिल अन्य 56 यात्री भारत लौट आए है. कैलास मानसरोवर यात्रा का पहला दल परिक्रमा पूरी कर 28 जून को भारत लौट आया. दल तिब्बती पड़ाव तकलाकोट से 28 जून को सुबह भारत की सीमा की तरफ रवाना हुआ था. इस जानकी के संबंध में विदेश मंत्रालय को ही निर्णय लेना होगा. इसके लिए भारत और चीन सरकार के बीच बातचीत चल रही है. विदेश मंत्रालय से मिले निर्देशों के बाद ही शव को भारत लाया जाएगा.

सूत्रों का कहना है कि महिला यात्री को हल्की खांसी, बुखार था. भारत तिब्बत सीमा पर अभी भी भारी बर्फ जमी हुई है. यह मामला विदेश मंत्रालय का है, जो कि इस महिला के केस पर काम करेगा. इस संबंध में आइटीबीपी और कुमाऊं मंडल विकास निगम विदेश मंत्रालय से बात करेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -