ऑनलाइन डेटिंग साइट पर महिला ने की व्यापारी से ठगी
ऑनलाइन डेटिंग साइट पर महिला ने की व्यापारी से ठगी
Share:

बंगलुरु: बंगलुरू से ऑनलाइन ठगी की एक घटना सामने आई है, जहां 34 वर्षीय व्यापारी ने अपने 60 लाख रुपये एक महिला पर लुटा दिए. ठगी की शुरुआत एक डेटिंग वेबसाइट से हुई थी. फिलहाल साइबरक्राइम पुलिस ने शिकयत दर्ज कर ली है और आगे के मामले की जांच करेगी. 

महिला ने अपना परिचय अर्पिता नाम से दिया और पता कोलकाता का बताया. इस मामले में अर्पिता और व्यापारी  ने शुरुआती बातचीत के बाद एक दूसरे को कॉन्टैक्ट नंबर दे दिया और व्हाट्सऐप पर बातें शुरू हो गईं. इस दौरान फोटोज की भी अदला-बदली हुई. कुछ दिन बाद अर्पिता ने व्यापारी  से मदद मांगी. बताया कि उसके पापा अस्पताल में भर्ती हैं और उसे 30,000 हजार रुपये की जरूरत है. व्यापारी ने पैसे उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए.

बाद में  व्यापारी  ने 19 लाख रुपये रूपाली मजूमदार के अकाउंट में और 40.7 लाख रुपये कुशन मजूमदार के अकाउंट में ट्रांसफर किए. कुछ दिन बाद जब अर्पिता ने व्यापारी  के कॉल और मैसेज का जवाब देना बंद कर दिया तब उसे महसूस हुआ वो ठगी का शिकार हो चुका है.साइबरक्राइम पुलिस ने कहा कि ऐसी घटनाएं लंबे समय से घट रही हैं. मैट्रिमोनियल और डेटिंग साइट्स पर साइबर अपराधी अधिक आयु वाले और तलाकशुदा महिला/पुरुष को खोजते हैं, जो नए रिश्ते की तलाश में होते हैं. ये लोग अपने को धनी आंत्रप्रेन्योर बताते हैं और पीड़तों से हेराफेरी कर उनसे पैसे ऐंठ लेते हैं.

गैंगरेप आरोपियों को माफ़ी नहीं उम्रकैद- हाईकोर्ट

छात्राओं से फोन पर अश्लील बातें करने वाली प्रोफ़ेसर गिरफ़्तार

उन्नाव गैंगरेप: चौथा केस दर्ज, बीजेपी विधायक का संकट बड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -