महिलाए पहुची नाईट सूट में अपने पति के ऑफिस
महिलाए पहुची नाईट सूट में अपने पति के ऑफिस
Share:

ऐसा क्यों हुआ ये आप भी जानना चाहेंगे। आइए हम आपको बताते है दरअसल ऐसा चीन में देखने को मिला है। यहां के ज्यादातर मर्द ऑफिस में ही काम करते रहते हैं। इसी बात से परेशान हो कर चीन के शंघाई में रहने वाली महिलाओं ने कुछ ऐसा तरीका सोचा है जिसे देखकर हैरान हो गए हैं।

चीन में महिलाएं नाइट सूट में अपने अपने पति के ऑफिस पहुंच गई और वहां एक बोर्ड पर अपनी शिकायत लिख कर घंटों तक ऑफिस में ही खड़ी रही। इनका मकसद पति के ओवर टाइम की वजह से होने वाली समस्याओं को समाज के सामने लाना था। इस प्रॉटेस्ट के जरिए वो चाहती हैं कि सरकार ओवरटाइम पर सख्त कानून बनाए। एक सर्वे के मुताबिक चीन में काम के दबाव के चलते 73 फीसदी कर्मचारी ओवरटाइम करते हैं।

उन्होंने अपने हाथ में जो तख्ती ली थी उस पर लिखा था "तुमने वादा किया था कि एक्स्ट्रा वर्क रूटीन टाइम में ही निपटा लोगे। लेकिन तुम वादा निभाने में असफल रहे हो। मुझे घर पर अकेले ही डिनर करना पड़ता है। तुम्हें पता है कि मुझे तुम्हारे बिना नींद नहीं आती है। रातभर जागना पड़ता है। हफ्ते में एक महंगे कैंडिल नाइट डिनर से इसकी भरपाई नहीं हो सकती। घर के खाने की अपना अलग ही अहमियत है। क्या तुम्हें पता है कि मैं चार महीने से प्रेग्नेंट हूं।" अब चीनी कंपनियां ऑफिस में रेस्ट रूम बनवा रही हैं। उनके रहने की सभी व्यवस्थाएं की जाती हैं। ताकि काम के बीच में कर्मचारी रिलेक्स हो सके। इससे कर्मचारियों की काम करने की क्षमता बढ़ती है।

इस मंदिर में मर्दो को पूजा करने के लिए बनना पड़ता है औरत

Video : एक लड़की की इज़्ज़त बचाने के लिए किन्नरो ने किया लड़के के साथ रेप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -