महिला ने मंत्रालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, सामने आ चौंकाने वाली वजह
महिला ने मंत्रालय के बाहर की आत्मदाह की कोशिश, सामने आ चौंकाने वाली वजह
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) में एक महिला ने अपने खिलाफ दर्ज शिकायत को रद्द करने की मांग को लेकर मंत्रालय (Mantrayala) के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया. मामला बृहस्पतिवार शाम का है. खबर के अनुसार, महिला मंत्रालय के बाहर मिट्टी का तेल लेकर पहुंची थी. वहां पहुंचकर महिला ने कहा कि पुलिस ने उसे एक झूठे मामले में फंसाया है.

वही विखरोली पार्कसिटी की रहने वाली 60 वर्षीय महिला ने बताया कि वह निर्दोष है तथा उसके खिलाफ की दर्ज गई शिकायत रद्द होनी चाहिए. एक रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने बृहस्पतिवार शाम साढ़े पांच बजे स्वयं पर मिट्टी का तेल छिड़का तथा आग लगाने का प्रयास किया. किन्तु वहां उपस्थित पुलिसकर्मियों ने उसे बचा लिया तथा गिरफ्त में ले लिया. तत्पश्चात, महिला को मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उसके खिलाफ IPC की धारा 309 के तहत आत्महत्या की कोशिश की FIR दर्ज की गई.

वही इससे पहले भी बीते वर्ष नवंबर महीने में मुंबई मंत्रालय के ही बाहर एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास किया था. उसने इल्जाम लगाया कि पुणे जिले के दौंड के पुलिस उपाधीक्षक ने उसके साथ बलात्कार किया. वह मुंबई आई एवं मंत्रालय परिसर में खुदखुशी करने का प्रयास किया क्योंकि उसे इस मामले में इन्साफ प्राप्त हो मिल रहा था. खुदखुशी की कोशिश कर रही महिला को पुलिस ने तुरंत गिरफ्त में ले लिया. महिला ने बताया था कि पुलिस अफसर के खिलाफ शिकायत करने के पश्चात् भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. बल्कि पुलिस ने महिला को अपराधी किया. महिला ने बार-बार वरिष्ठ पुलिस अफसर से शिकायत की. मगर उसे इंसाफ नहीं मिला जिसकी वजह से उसने खुदखुशी का प्रयास किया.

एयरएशिया इंडिया का विमान यूक्रेन से 170 भारतीय लोगों के साथ दिल्ली पहुंचा

25 वर्षीय इस क्रिकेटर को क्लिनिक में पड़ा दिल का दौरा, 40 बार थमी सांसें, फिर....

629 भारतीयों को पोलैंड-रोमानिया से लेकर वापस लौटे तीन C-17 ग्लोब मास्टर विमान, लेकर गए थे राहत सामग्री

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -