ISIS में शामिल होने जा रही महिला को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
ISIS में शामिल होने जा रही महिला को लेकर हुआ बड़ा खुलासा
Share:

सीतामढ़ी : कम्प्यूटर विशेषज्ञ यास्मीन मोहम्म्द जाहिद उर्फ यास्मीन शेख को गिरफ्तार किए जाने के बाद सीतामढ़ी जिले के गांव में सभी लोग स्तब्ध हो गए हैं। बाजपट्टी थाना क्षेत्र के मोरौल गांव निवासी 28 वर्षीय यास्मीन को दिल्ली में आने के दौरान पकड़ लिया गया। उन्हें लेकर जानकारी सामने आई थी कि वे आईएसआईएस में शामिल होने के लिए काबुल पहुंच रही थीं।

गौरतलब है कि यास्मीन की गिरफ्तारी दिल्ली के इंदिरा गांधी अतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर हुई। जिस वक्त यास्मीन को पकड़ा गया उस समय उनके साथ उनका 5 वर्षीय बच्चा जुनैद भी शामिल था। यास्मीन को एयरपोर्ट के पहले उनके घर पर तलाशा तो वहां कोई नहीं मिला वहां केवल ताला था। दरअसल वे कासरगोड निवासी अब्दुल रशीद अबदुल्लाह से मिलीं और उसी के प्रभाव में आकर वे आईएसआईएस में शामिल हुईं।

गौरतलब है कि केरल से पहले ही 21 लोग लापता हो चुके हैं। गौरतलब है कि यास्मीन का निवासी पटना के लोहानीपुर व फुलवारीशरी मोहल्ले में है। वे यहां किराए से रहती हैं। यास्मीन पटना में वर्ष 2009 से 2011 तक केरल से बाहर रही हैं। केरल में यास्मीन के अब्दुल से मिलने के बाद वे संदिग्ध गतिविधियों में शामिल हो गईं। मगर इसकी जानकारी तुरंत ही सुरक्षाबलों को या खुफिया एजेंसियों को नहीं लगी। उनके बारे में यह जानकारी सामने आई है कि उन्होंने अपना पासपोर्ट यास्मीन जाहिद के नाम पर बनवाया था।

55 आतंकी थे जाकिर नाइक के भाषणों से प्रेरित.....

हिंदुस्तान की सरजमी पर लोन वुल्फ अटैक करने की साजिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -