मुश्फिकुर रहीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, धोनी और गिलक्रिस्ट भी रह गए पीछे
मुश्फिकुर रहीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, धोनी और गिलक्रिस्ट भी रह गए पीछे
Share:

नई दिल्ली: बांग्लादेश और ज़िम्बाब्वे के बीच ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मुशफिकुर रहीम ने कीर्तिमान रच दिया है. इस टेस्ट मैच की पहली पारी में रहीम ने नाबाद 219 रन की पारी खेली है, रहीम के साथ-साथ मोमिनुल हक ने भी 161 रन की पारी खेली है. इन दोनों की पारियों की बदौलत बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी 522/7 रन के स्कोर पर घोषित कर दी.

महिला फुटबॉल: रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को हराया

अपनी इस पारी के दौरान  मुशफिकुर रहीम ने एक विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है,  उन्होंने एक ऐसा काम कर दिया जो दुनियाभर में कोई भी विकेटकीपर-बल्लेबाज़ नही कर पाया था. मुशफिकुर के अलावा दुनिया के किसी भी विकेटकीपर ने एक से ज्यादा दोहरे शतक नहीं लगाए हैं, अब तक दुनियाभर में सिर्फ 7 विकेटकीपर बल्लेबाजों ने 1-1 दोहरा शतक लगाया है लेकिन किसी ने दूसरा दोहरा शतक नहीं लगाया है. उल्लेखनीय है कि उक्त 7 विकेट कीपरों में इम्तियाज़ अहमद (पाकिस्तान)- 209 रन- 1955, तसलीम आरिफ (पाकिस्तान)- 210 रन- 1980, ब्रेंडन कुरुप्पु (श्रीलंका)- 201 रन- 1987 , एंडी फ्लावर (ज़िंबाब्वे)- 232 रन- 2000, एड्म गिलक्रिस्ट (ऑस्ट्रेलिया)- 204 रन- 2002, कुमार संगकारा (श्रीलंका)- 230 रन- 2002 , एम एस धौनी (भारत)- 224 रन- 2013 का नाम शामिल है. 

लियोनल मेसी के टीम में होने पर भी हारी बार्सिलोना, रियल बेटिस ने 4-3 से हराया

मुशफिकुर रहीम ने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 219 रन की पारी खेली, ये रहीम के टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक भी था. रहीम इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी एक दोहरा शतक जमा चुके हैं, रहीम ने इस पारी के दौरान 421 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और एक शानदार छक्का भी जड़ा. इस पारी की बदौलत ही रहीम बांग्लादेश के लिए टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए,  रहीम से पहले ये रिकॉर्ड शाकिब अल हसन के नाम था जिन्होंने  न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 217 रन बनाए थे. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

भारत ने वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में किया क्लीन स्वीप

भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया, सेमीफाइनल में पहुंचने के आसार

इस भारतीय क्रिकेटर ने टी20 के अलावा नहीं खेला एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -