Microsoft की रिपोर्ट ने दुनियाभर को चौंकाया, 80 करोड़ डिवाइस में चल रहा 'विंडोज़ 10'

माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बीते सप्ताह एक ऐसी रिपोर्ट जरी की गई है, जिसके बारे में जानने के बाद आप आसानी से अंदाजा लगा सकते हैं कि वाकई में माइक्रोसॉफ्ट कितनी बड़ी कंपनी है. जानकारी के मुताबिक़, कंपनी ने इस रिपोर्ट के बारे में जानकारी देते हुए कहा है कि उसका लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम 'विंडोज़ 10' दुनियाभर में 80 करोड़ से भी ज्यादा डिवाइसिस पर काम कर रहा है. यानी कि दुनियाभर में 80 करोड़ से अधिक लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं.

आपको बता दें कि इस तरह से यह आंकड़ा अब कम्पनी के एक अरब वैश्विक यूज़र्स के लक्ष्य के काफी करीब पहुंच गया है. उम्मीद है कि जल्द हे कंपनी इस आंकड़े को 100 करोड़ में तब्दील कर देगी. वहीं मॉडर्न लाइफ एंड डिवाइसिस ग्रुप के कॉर्पोरेट वाइस प्रेसीडेंट यूसुफ मेहदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी कि विंडोज़ 10 के इतिहास में सर्वाधिक ग्राहक संतुष्टि के लिए हम सभी उपभोक्ताओं और साझेदारों को धन्यवाद करते हैं।. 

जानिए इस सफर में कितना समय लगा....

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक, साला 2015 में लॉन्च होने के बाद विंडोज़ 10 को 80 करोड़ यूज़र्स की संख्या पर पहुंचने में तीन साल और कुल आठ महीनों का समय इस दौरानलगा है और इससे पहले कम्पनी ने सितंबर 2018 में घोषणा करते हुए कहा था कि लगभग 70 करोड़ डिवाइसिस पर विंडोज़ 10 ऑपरेटिंग सिस्टम सुचारू रूप से काम कर रहा है. जबकि अब जल्द हे कंपनी 6 माह की भीतर अपने कुल 100 करोड़ यूजर्स बना लेगी. 

 

जियो VS वोडाफोन VS एयरटेल : एक बार जरूर करें टेस्ट, रोज 2GB डाटा वाले ये प्लान हैं बेस्ट

फिर PUBG यूजर्स पर लटकी तलवार, अब यहां बैन कर दिया गेम

WhatsApp का बड़ा फैसला, ऐसे यूजर्स को दी कड़े शब्दों में चेतावनी

10 हजार रु से कम के तगड़े स्मार्टफोन, कीमत जान बन जाएगा दिन, नहीं रह पाएंगे खरीदें बिन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -