निवारक उपायों के बिना, बाढ़ राहत क्षेत्रों में लोगों को है कोरोना संक्रमित होने का डर
निवारक उपायों के बिना, बाढ़ राहत क्षेत्रों में लोगों को है कोरोना संक्रमित होने का डर
Share:

भारत के दक्षिणी क्षेत्र में बाढ़ तेज हो गई है। पिछले पांच दिनों में, बाढ़ ने कालाबुरागी के तीन तालुकों को प्रभावित किया है, जिसमें यहूदीगिरी, चित्तपुर और अफजलपुर शामिल हैं। महाराष्ट्र के उज्जैनी और वीर बांधों से भीमा नदी में पानी का भारी प्रवाह जिले के 57 गांवों में पूरी तरह से बह चुका है। सोमवार को 8 लाख क्यूसेक पानी भीमा नदी में बहाया गया था, यह बात कलबुरगी के उपायुक्त वीवी ज्योतसना ने कही। लेकिन अभी भी चिंताएं हैं क्योंकि राहत शिविरों में कोई मास्क और सैनिटाइज़र नहीं दिए गए हैं।

उपायुक्त ने कहा, “बाढ़ राहत कार्य के लिए प्रत्येक तालुक के लिए 50 लाख रुपये जारी किए गए हैं और हम इसके साथ काम कर रहे हैं। हम लोगों को राहत शिविरों में स्थानांतरित कर रहे हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। शीघ्र ही मास्क और सैनिटाइज़र प्रदान किए जाएंगे। हमने उन्हें कई राहत शिविरों में प्रदान किया है, लेकिन दूरदराज के स्थानों में कुछ शिविरों तक पहुंचने में समय लग सकता है।” हालांकि जिला समिति ने अभी तक बाढ़ से हुए नुकसान की पूरी सीमा का निर्धारण नहीं किया है, लेकिन यह कहता है कि लगभग 23,250 लोग विस्थापित हुए हैं।

“यह संचारी रोगों के लिए बाढ़ के समय में फैलाना संभव है। हम सभी को राहत शिविरों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करा रहे हैं। हमने जिलों को ऐसा करने का निर्देश दिया है। हमने राहत शिविरों में मदद करने वालों से नियमित रूप से जगह को साफ करने के लिए कहा है। हम जल्द ही परीक्षण के लिए नमूने लेना शुरू करेंगे। गर्भवती महिलाओं, वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों को जल्द ही PHCs या तालुक अस्पतालों में ले जाया जाएगा। हमें आज स्वास्थ्य विभाग से आदेश मिले।"

देबेन दत्ता लिंचिंग मामला: अदालत ने एक दोषी को सुनाई मौत की सजा, 24 अन्य को आजीवन कारावास

आज शाम 6 बजे पीएम मोदी का सम्बोधन, राहुल गाँधी बोले- मैं चीन पर सुनना चाहूंगा

आइटम विवाद: राहुल के बयान पर बोले कमलनाथ- खेद जता चुका हूँ, माफ़ी क्यों मांगू ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -