जियो ला रही है यह अद्भुत सेवा, बिना इंटरनेट होगी वीडियो कॉलिंग
जियो ला रही है यह अद्भुत सेवा, बिना इंटरनेट होगी वीडियो कॉलिंग
Share:

जियो की लांचिंग के साथ ही देश में  इंटरनेट की स्पीड में भी काफी हद तक सुधार आया है और साथ ही वॉयस ओवर एलटीई (VoLTE) की सुविधा भी अब कंपनी ने शुरू की है. बता दें इस नई सर्विस की सहायता से वीओएलटीई के जरिए आप बिना इंटरनेट अपने मोबाइल नेटवर्क पर ही वीडियो कॉलिंग का मजा लें सकते हैं, वहीं अब खबर मिली है रिलायंस जियो ने अपनी VoWi-Fi (वॉयस ओवर वाई-फाई) सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी है. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि वीओवाई-फाई फीचर के तहत यूजर्स बिना अपने नेटवर्क का इस्तेमाल किए वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे. वहीं जियो के वीओवाई-फाई सर्विस की टेस्टिंग की जानकारी टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट से मिल सकी है, हालांकि जियो ने इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कुछ भी घोषणा नहीं की है ना ही कंपनी के ओर से अब तक कोई बयान आया है.  

ख़बरों की माने तो यह सर्विस अगले साल जनवरी तक शुरू हो जाएगी. वहीं जियो इसके लिए अलग-अलग जगहों पर वाई-फाई डिवाइस भी लगाएगी. कहा जा रहा है कि शुरुआती समय में  जियो की वॉयस ओवर वाई-फाई सेवा सिर्फ जियो से जियो के नेटवर्क तक ही सीमित होगी. हालंकि धीरे-धीरे इसका विस्तार होगा. बताया जा रहा है कि धीरे-धीरे एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के नेटवर्क के लिए भी इसे लांच किया जाएगा. बता दें कि दूसरी ओर  एयरटेल और वोडाफोन भी VoWi-Fi लांचिंग की तैयारी में हैं. 

 

JIO, VODA सबके छूटे पसीने, एयरटेल ने कर दिया है कुछ ऐसा कारनामा

यूजर्स के लिए आई बुरी खबर, JIO छीन सकती है आपसे सारी सुविधाएं ?

एक बार फिर huawei p30 को लेकर आई बड़ी खबर, इस तरह बाजार में देगा दस्तक

आखिर क्यों तेजी से बिक रहा है यह फोन, असली वजह जान रह जाएंगे दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -