बिना सर वाली देवी करती है सारी मनोकामनाये पूरी
बिना सर वाली देवी करती है सारी मनोकामनाये पूरी
Share:

यह बात तो हर कोई जानता है की हमारे यहाँ की धरती को देवी-देवताओं की पावन भूमि माना जाता है. सिर्फ हमारे देश के लोग ही नहीं बल्कि विदेशो से भी लोग यहाँ घूमने आते है और खासकर धार्मिक स्थानों पर सबसे ज्यादा लोग देखे जाते है.

हमारे यहाँ पर हर रोज कोई न कोई नया चमत्कार होते रहते है यहाँ के मंदिरों से जुड़े ऐसे कई चमत्कारहै  जिन्हें सुनकर कोई भी इन्हें देखने के लिए उत्साहित हो जाता है .आज हम आपको एक ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे है.

झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 80 किलोमीटर की दूरी पर रजरप्पा नाम की जगह है इस स्थान की पहचान धार्मिक महत्व के कारण बहुत प्रसिद्ध है क्यूंकि यहाँ पे एक मंदिर है जिसका नाम छित्रमस्तिके मंदिर है जोकि शक्तिपीठ के रूप में रांची की पावन धरती में बहुत विख्यात है

तो आइये जानते है क्या है इस मंदिर की खासियत -

वैसे तो असम में माँ कामख्या मंदिर को सबसे बड़ी शक्तिपीठ माना जाता है और इसके साथ ही दुनिया की दुसरे नंबर पर शक्तिपीठ रजरप्पा छित्रमस्तिके मंदिर है आपको जानकार और भी ज्यादा हैरानी होगी कि यहाँ पे भक्त बिना सिर वाली देवी मां की पूजा करते है ऐसा माना जाता है कि मातारानी अपने सभी भक्तो की मनोकामना पूरी करती है . इस मन्दिर के बाहर हर रोज 100-200 बकरों की बली भी दी जाती है.

इन तरीको से बनाये अपने शुक्र को मजबूत

यहाँ सदियो से खड़े है भगवान

हफ्ते के सातो दिन करे शिव जी की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -