अब स्मार्टफोन चार्ज करेगा पंखा, बिजली की नहीं है आवश्यकता

अब स्मार्टफोन चार्ज करेगा पंखा, बिजली की नहीं है आवश्यकता

बाजार में एक ऐसा पंखा लाँच हुआ है जिसमे मे एक अनोखी खासियत है हम बात करने जा रहे है एक ऐसे पंखे कि जो बिना बिजली के दस घंटे चल सकता हैं. लाइटिंग कंपनी Halonix ने दस घंटे के बैकअप देने वाले पंखा की एक सीरीज पेश की है, इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए है जिनके माध्यम से इस पंखे को कई प्रकार से उपयोग में लिया जा सकता हैं. इस पंखे को चार्ज कर जब लाइट रहती है. वही जब लाइट नही होगी तो ​पंखा आपको लंबे समय तक हवा देगा.

Google से करें मोटी कमाई, कुछ महीनो में बने लखपति

फोन चार्ज करने के लिए कुछ पंखों में सोलर चार्जिंग के लिए USB पोर्ट दिया गया है. हैलोनिक्स द्वारा लॉन्च किये गए इन फैंस सीरीज में सीलिंग फैन, वॉल फैन, पेडस्टल फैन, एग्जोस्ट व टेबल फैन पंखे शामिल हैं. इन फैंस में बहुत सारी खासियत दी गयी है.इन पंखे में 10 घंटे का लम्बा बैकअप टाइम मिल जाता है. साथ ही ये पंखे इंटीग्रेटेड एलईडी लाइट से लैस हैं. वही पंखों को कंट्रोल करने के लिए रिमोट दिया जाएगा. हाई एयर डिलीवरी वाले इन पंखों में यूएसबी पोर्ट होगा, जिसके माध्यम से सोलर चार्जिंग व फोन चार्जिंग की जा सकती. कुछ ही मॉडल्स में यह सिर्फ आपको मिलेगें.

Honda Amaze VX CVT के सुरक्षा ​फीचर है कमाल के, ये होगी दोनों वेरियंट की कीमत

ऑनलाइन अमेज़न से इन पंखों को खरीद सकते ​है. हां वे मॉडल के अनुसार कीमतों पर उपलब्ध हैं. हेलोनिक्स इनवर्टर 400 मिमी पेडस्टल फैन की कीमत 4,096 रुपये है. अगर हम 400mm के लाइनक्स इन्वर्टर फैन की बात करें तो इसकी कीमत 365 रुपये है. 200एमएम पर्सनल फैन की कीमत 2,460 रुपए हैलोनिक्स इनवर्टर बिंको के लिए तय की गयी हैं.

Realme 3 Pro बहुत चीपेस्ट प्राइस पर है उपलब्ध, ये है अन्य ऑफर

Moto G7 के फीचर है बहुत दमदार, जानिए क्यों

Apple iPhone ने अपकमिंग लेटेस्ट स्मार्टफ़ोन में किया बदलाव, ये होगी खासियत