अब दुनिया ने देखी बिना चेन वाली बाइसिकल, कीमत हैं लाखों में...

अब दुनिया ने देखी बिना चेन वाली बाइसिकल, कीमत हैं लाखों में...

साइकिलिंग को और भी आसान बनाने के लिए अब ऐसी बाइसिकल को बनाया गया है जो बिना चेन के काम करेगी. यानी कि इसमें चेन नहीं होगी और यह बिना चेन के चलेगी. आपको इस बात से अवगत करा दें कि इसे लेटैस्ट लीवर ड्राव सिस्टम पर तैयार किया गया है जो बहुत ही कम जोर लगाने पर बाइसिकल को तेज चलाने में मदद करने में सक्षम है. इसे NuBike नाम दिया गया है.

इस नई साईकिल को लास एंजलिस के एक इनवैंटर Rodger Parker द्वारा तैयार किया गया है. इसे लेकर उन्होंने बताया है कि साइकिल चलाते समय चेन के उतरने से चालक को काफी समस्या होती है इसी वजह से अब नई तकनीक को नूबाइक में शामिल किया है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे कार्बन फाइबर फ्रेम पर बनाया है और इसमें पैंडलों को रियर हब के साथ लगाया है. खा जा रहा है कि पैंडलो को सिर्फ ऊपर और नीचे धकेलने पर ही यह काम करने लगेगी. बताया गया है कि  इसका वजन भी काफी कम है जबकि कीमत काफी अधिक है. बता दें कि इसका वजन 10 किलोग्राम है और कीमत पर नजर डालें तो इसकी रिटेल प्राइस 3800 डॉलर (लगभग 2 लाख 70 हजार रुपए) के करीब हो सकती है. बाज़ार में यह कब आएगा अभी इस संबंध में कोई जानकारी नहीं आई है. 

हिन्दुस्तान में थम जाएगी Honda CBR650F की रफ़्तार, कंपनी ने उठाया यह बड़ा कदम

भारत में BMW ने किया डबल धमाल, उतारी दो जबरदस्त बाइक्स

भारत में नजर आई जबरदस्त Aprilia SR Max 300, लॉन्चिंग के साथ ही मचा देगी तहलका

यह है दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली बाइक, कीमत हैं करोड़ों में...