30 दिनों में ही थुलथुला पेट होने लगेगा अंदर, बस अपना लें ये ट्रिक्स

30 दिनों में ही थुलथुला पेट होने लगेगा अंदर, बस अपना लें ये ट्रिक्स
Share:

स्वस्थ वजन बनाए रखना बहुत ज़रूरी है क्योंकि ज़्यादा वज़न कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है. वज़न घटाना, ख़ास तौर पर अगर यह बढ़ गया हो, चुनौतीपूर्ण हो सकता है. वज़न घटाने में आहार की अहम भूमिका होती है और अगर आप वज़न घटाने की कोशिश कर रहे हैं, तो हमारे पास एक प्राकृतिक पेय है जो आपको एक महीने के भीतर नतीजे देखने में मदद कर सकता है.

नींबू के रस के साथ चिया के बीज वज़न घटाने के लिए काफ़ी कारगर हैं. इस पेय को बनाने के लिए आपको एक चम्मच चिया के बीज, एक नींबू और एक गिलास पानी चाहिए. चिया के बीजों को 15-20 मिनट तक पानी में भिगोएँ जब तक कि पानी जेल जैसा न हो जाए. फिर, मिश्रण में नींबू निचोड़ें और स्वाद के लिए थोड़ा शहद मिलाएँ.

इस चिया के बीज-नींबू के पानी को हफ़्ते में तीन बार पिएँ. यह पेय वज़न घटाने में मदद करता है, दिल के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है और ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित करने में मदद करता है. चिया के बीज फाइबर, ओमेगा-3 फैटी एसिड, प्रोटीन, ज़रूरी मिनरल और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं. फाइबर की उच्च मात्रा आपको लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराती है और भूख को कम करती है. वज़न घटाने के लिए नींबू के पानी की सलाह दी जाती है क्योंकि यह मेटाबॉलिज़्म को बढ़ाता है, जो जिद्दी वसा को ज़्यादा प्रभावी ढंग से जलाने में मदद करता है. संक्षेप में, अपने आहार में चिया बीज-नींबू पानी को शामिल करने से आपके वजन घटाने के प्रयासों को स्वाभाविक और स्वस्थ तरीके से मदद मिल सकती है।

अगर आपको गर्मियों में भी हो रहा है डैंड्रफ, तो ये 3 चीजें आपकी मदद

विटामिन बी12 की अधिकता भी शरीर के लिए होती है हानिकारक

क्या आपका बच्चा भी टॉयलेट जाने से पहले पेट पकड़कर रोने लगता है? यह गुर्दे की हो सकती है बीमारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -