महंगाई दर 17 महीने में सबसे ज्यादा होने पर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
महंगाई दर 17 महीने में सबसे ज्यादा होने पर कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस ने महंगाई को लेकर बुधवार को सरकार की आलोचना की. विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 17 महीनों में महंगाई सबसे ज्यादा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने 'अच्छे दिन' वाले बयान को हटा देना चाहिए.

7% पर, मुद्रास्फीति 17 महीनों में अपने उच्चतम स्तर पर है। मैं आदरपूर्वक अनुरोध करता हूं कि @narendramodi जी इन 'अछे दिन' को तुरंत वापस लें। "भारतीयों ने 'खुशियों के समय' को भर दिया है.' कांग्रेस सरकार पर उंगली उठाकर बढ़ती कीमतों के लिए सरकार को दोषी ठहरा रही है.

कई रिपोर्टों के अनुसार, अल्पावधि में खाद्य कीमतों में वृद्धि (ग्रीष्मकालीन प्रभाव, अंतर्राष्ट्रीय मूल्य निर्धारण, परिवहन लागत में वृद्धि, आपूर्ति श्रृंखला) और गैर-खाद्य खंड में चल रहे इनपुट लागत दबाव से वित्त वर्ष 23 में मुद्रास्फीति 6% से ऊपर हो जाएगी।

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज के एक शोध के अनुसार, मार्च'22 मुद्रास्फीति 7% के करीब बढ़ गई, जो खाद्य और गैर-खाद्य मुद्रास्फीति में व्यापक-आधारित वृद्धि का प्रतिनिधित्व करती है। उच्च शिपिंग और ईंधन की लागत ने खराब होने वाले खाद्य वस्तुओं को नुकसान पहुंचाया है। "हम निकट भविष्य में भोजन की लागत में बहुत राहत देखने की संभावना नहीं रखते हैं," रिपोर्ट जारी है, "जैसा कि आपूर्ति-श्रृंखला मूल्य दबाव और गर्मियों के महीनों में वजन होता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहले कहा था, 'सरकार को महंगाई और बेरोजगारी को बुलडोज करना चाहिए.' लेकिन भाजपा का बुलडोजर डर फैलाने के लिए नफरत से प्रेरित है.' उन्होंने कहा, 'महंगाई और बेरोजगारी ने देश के नागरिकों का दम घोंट दिया है और सरकार को इन मुद्दों को हल करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन भाजपा का बुलडोजर भय पैदा करने के लिए नफरत से प्रेरित है.'

3 मंजिला कपड़े की दुकान में लगी भयंकर आग, जिंदा जला मैनेजर, हुआ लाखों का नुकसान

देवघर में हुए रोपवे हादसे का भक्तों पर नहीं पड़ा कोई असर, बोले- 'यहां मौत आती, तो ज्यादा अच्छा है'

IOC ने निविदाओं के माध्यम से 4 मिलियन बैरल कच्चे तेल की खरीद की

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -