इस जुगाड़ से आप पढ़ सकते हैं Whats App के डिलीट किए हुए मैसेज
इस जुगाड़ से आप पढ़ सकते हैं Whats App के डिलीट किए हुए मैसेज
Share:

नई दिल्ली. अब एक्सपर्ट ने इसका भी रास्ता खोज लिया कि कैसे डिलिट मैसेज को फिर से पढ़ा जाए. एक रिपोर्ट के मुताबिक एक्सपर्ट ने पाया कि व्हाट्सएप पर मैसेज डिलीट होने के बाद कई घंटों तक पढ़ा जा सकता है.

स्पेन के एंड्रॉयड ब्लॉग एंड्रॉयड जेफे के मुताबिक सॉफ्टवेयर के जरिए डिलीट किए गए व्हाट्सऐप मैसेज घंटों बाद तक पढ़े जा सकते हैं. इस रिपोर्ट में कहा गया है, ‘हमने पाया है कि मैसेज एंड्रॉयड सिस्टम के नोटिफिकेशन रजिस्टर में स्टोर रहते हैं. इसलिए आपको बस रिकॉर्ड देखने की जरूरत है और डिलीट किए हुए मैसेज भी आप पढ़ पाएंगे.’

उदाहरण के तौर पर आपने किसी को व्हाट्सऐप मैसेज भेजा और फिर डिलीट कर लिया है. लेकिन आपने जिसे मैसेज भेजा है उसके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन है तो नोटिफिकेशन सेटिंग्स के जरिए वो आपके डिलीट किए गए मैसेज भी पढ़ सकता है.  

इसके लिए थर्ड पार्टी ऐप नोटिफिकेशन हिस्ट्री को डाउनलोड करने की ज़रूरत है जो गूगल प्ले स्टोर पर मौज़ूद है. इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद यूज़र को एंड्रॉयड नोटिफिकेशन लॉग में मैसेज को सर्च करना होगा. जो यूज़र पहले से नोवा लॉन्चर जैसे थर्ड पार्टी लॉन्चर को इस्तेमाल कर रहे हैं उनके लिए यह प्रक्रिया और भी आसान है. 

यहां पर आप नोटिफिकेशन लॉग को बिना कोई थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड किए इस्तेमाल में ला सकते हैं. इसके लिए होम स्क्रीन को लंबे वक्त तक दबाए रखना है. इसके बाद Widgets > Activities > Settings > Notification log की प्रक्रिया को अमल में लाएं. अब आप सिस्टम नोटिफिकेशन लॉग को एक्सेस कर पाएंगे. इसी तरह से स्टॉक एंड्रॉयड में सेटिंग्स विजेट के ज़रिए नोटिफिकेशन लॉग तक पहुंचना संभव है.

Infinix Zero 5 स्मार्टफोन लॉन्च, जाने क्या है खास

OnePlus 5T की बिक्री भारत में 21 नवंबर से

IS के निशाने पर हिंदू उत्सव, हो सकता है लोन वुल्फ अटैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -