इस टिप्स से आप भी अपने फ़ोन को कर सकते है वायरस से सुरक्षित
इस टिप्स से आप भी अपने फ़ोन को कर सकते है वायरस से सुरक्षित
Share:

सबसे पूर्व इस बात को ठान लें कि किसी भी अनजान लिंक पर बिना सोचे-समझे क्लिक नहीं करना चाहिए. ये आपके फोन को हैक करने का सबसे आसान तरीका होने वाला है और इसके जाल में अधिकतर स्मार्टफोन यूजर्स फंस जाते हैं. किसी अनजान लिंक पर क्लिक नहीं करना है और यदि आप कभी गलती से ऐसा कर भी देते हैं तो ध्यान रखें कि उसमें दी गई किसी फाइल को डाउनलोड नहीं करना चाहिए. इन फाइल्स में आमतौर पर वायरस होता है जो आपके फोन में आ रहा है.

इंटरनेट के उपयोग के लिए कई बार हमें जहां भी फ्री WIFI मिलता है, हम उससे अपने फोन को कनेक्ट भी कर सकते है. आपको बता दें कि कई बार पब्लिक या फ्री Wifi भी करप्ट होता है और आपके फोन में चुटकियों में वायरस भी डाल देता. ये बात आप शायद पहले भी सुन चुके हों, अपने स्मार्टफोन को वायरस के हमले से बचाने के लिए अपने सभी मोबाइल ऐप्स को आधिकारिक तौर पर Google Play स्टोर या ऐप स्टोर से ही डाउनलोड करना चाहिए. किसी भी थर्ड पार्टी लिंक का इस्तेमाल करने से बचें.

सबसे आवश्यक बात यह है कि अपने फोन पर एंटी वायरस सॉफ्टवेयर को जरूर डाउनलोड कर सकते है. ये सॉफ्टवेयर आपके स्मार्टफोन को वायरस से बचाकर रखेगा और अगर कभी आपके फोन में वायरस आ जाता है तो वो आपको अलर्ट कर रहा है.

Vi ने एक बार फिर मचाई धूम, पेश किया अपना नया प्लान

मई की शुरुआत में ही अमेज़न ने चलाया नया क्विज ऑफर, आप भी जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम

IIT मद्रास में कोविड के मामले में बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -