बजट सत्र के आगाज के साथ वित्तमंत्री से महिलाओं की काफी उम्मीदे
बजट सत्र के आगाज के साथ वित्तमंत्री से महिलाओं की काफी उम्मीदे
Share:

बजट सत्र के साथ ही महिलाओं की उम्मीद इस बजट को लेकर और अधिक हो गई है. चूकि हमारी वित्तमंत्री महिला है. तो जाहिर सी बात है उम्मीद और ज्यादा ही होंगी. महिलाओं का कहना है कि वो महिला होने के नाते इस पक्ष पर अधिक ध्यान देंगी. जिस प्रकार एक महिला को ही पता होता है. कि घर में किस तरह के खर्च होते है और लगातार बढ़ते दामों में महिलाओं के घर के बजट को पूरी तरह बिगाड़ दिया है.

1 फ़रवरी यानी कल से बजट सत्र शुरू हो रहा हैं. मोदी सरकार, दूसरी बार सत्ता में आने के बाद, यह सरकार का दूसरो बजट है और लोगों इस बजट से काफी उम्मीद लगाए हुए है. मॅहगाई ने पहले ही लोगों की कमर तोड़ दी है और इस बजट से सभी काफी उम्मीद लगाए हुए है. वैसे महिला ने ही इस बार वित्त कार्यभार ले रखा है तो महिलाओं का कहना है.

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से सारी महिलाओं बहुत उम्मीद लगाई हुए हुई है. चूकि आज तक घर में सभी चीज़ो में तालमेल बैठना बहुत ही कठिन कार्य हो गया है. महिलाये चाहती है. कि बजट में उन्हें कुछ राहत मिले ताकि वो अपनी रसोई अच्छे से चला सके. दैनिक जरूरतों जैसे दाल, चावल, चीनी, गेंहू, फल, दूध आदि चीज़ो पर इसका प्रभाव न पड़े. जिसमें सबसे जरुरी चीज़े रसोई गैस का दाम न बढ़ें जाये. इसी के साथ अन्य पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों के कारण स्कूल,ऑफिस जाने में भी खर्च और अधिक बढ़ जाती है। महिलाओं का कहना है कि कम से कम दैनिक जरूरतों के दाम में वृद्धि नहीं की जानी चाहिए। एक महिला होने के नाते वित्तमंत्री से सभी इन उम्मीदों को पूरा करेगी.

इसी के साथ महिलाओ की सुरक्षा, शिक्षा और सशक्तिकरण पर बहुत उम्मीद लगाई जा रही है। इन मुद्दों पर ज्यादा गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है।इसी के साथ उनको बीमा, लोन, म्यूचुअल फंड्स जैसी बचत की चीजों में देने वाले टैक्स में भी कटौती करेंगी। ऐसे कई मुद्दे है जिस पर हमारे देश के सभी लोग उम्मीद लगाए हुए है. महिला के स्वस्थ से जुड़े कई ऐसे मुद्दे है. जिन पर कदम उठाने ही चाहिए जैसे महिला के स्वस्थ से सम्बंधित विषय पर ध्यान देना चाहिए ग्रामीण क्षेत्रो में के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का होना. अस्पतालों में सुविधाओं पर ज्यादा ध्यान दिया जाए.

Wipro के CEO व MD अबिदअली जेड नीमचवाला देंगे पद से इस्तीफा

आज ही फुल करवा लें अपनी गाड़ी का टैंक, पेट्रोल-डीजल के दामों में आई जबरदस्त गिरावट

Budget 2020: रेलवे के पेंशनर्स को मिल सकता है बड़ा तोहफा, वित्त मंत्री कर सकती हैं ये ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -