इन Apps की मदद से सिगरेट को कहिए बाय-बाय
इन Apps की मदद से सिगरेट को कहिए बाय-बाय
Share:

दुनियाभर में फैल रही सिगरेट छुड़वाने की मुहीम अब सोशल मीडिया और अन्य दूसरे डिजिटल प्लेटफार्म पर भी फैल चुकी है. 2015 की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुरे विश्व में हो रही मौतों में प्रति दस में से एक मौत स्मोकिंग के कारण हो रही है, वहीं दुनिया के चार टॉप देश जहाँ पर स्मोकिंग से सबसे ज्यादा मौत होती है उसमें भारत का नाम भी शामिल है. 

Quit It Lite: इस ऐप्प की मदद से आप यह जान पाएंगे कि एक बार सिगरेट पीने के कारण आपके भीतर कितना टार जाता है साथ ही सिगरेट पीते समय आप पैसों को कितना व्यर्थ खर्च करते है.


Butt Out: इस ऐप को एंड्रॉयड और आईफोन दोनों यू़जर इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, यह ऐप फ्री नहीं है. इसके लिए आपको कीमत चुकानी पड़ेगी. इस ऐप मे ग्राफिक के जरिए समझाया जाता है क्यों सिगरेट पीने की इतनी तीव्र इच्छा होती है और इस पर कैसे काबू पाया जा सकता है.


LIVESTRONG MyQuit Coach: यह ऐप्प सिगरेट छुड़वाने के लिए काफी कारगर साबित हो सकती है. इस ऐप्प में आप कितनी सिगरेट पीते है यह ट्रैक कर सकते है, साथ ही यह ऐप्प समय-समय पर आपको रिमाइंडर करेगा, इस ऐप्प की सबसे अच्छी बात तो यह है कि यह डॉक्टर्स के द्वारा सुग्गेस्ट किया हुआ ऐप्प है.


धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है, इसे आज ही छोड़े

शाओमी ने लॉन्च किया नया फिटनेस बैंड, जानिए फीचर्स के बारे में

10,000 रूपये की कीमत में पसंद आएंगे आपको ये स्मार्टफोन

वीवो Y83 भारत में हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -