ओट्स की मदद से पाए अपर लिप्स के बालो की समस्या से छुटकारा
ओट्स की मदद से पाए अपर लिप्स के बालो की समस्या से छुटकारा
Share:

हर लड़की और महिलाओ के होंठो के ऊपर बाल होते है, पर किसी किसी लड़की के होंठो के ऊपर बालो की संख्या कुछ ज़्यादा ही होती है जो देखने में बहुत ही ख़राब लगती है. कभी लड़किया इन बालो को हटाने के लिए थ्रैडिंग करवाती है पर हम आपको बता दे की इन बालो को थ्रेडिंग के द्वारा हटाने से बाल और भी ज़्यादा आने लगते है. अपर लिप्स की समस्या हार्मोन्स के डिस्बैलेंस के कारण होती है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनक इस्तेमाल से आप इन बालो से आसानी से छुटकारा पा सकती है.

1-अगर आप अपने होंठो के ऊपर के अनचाहे बालो को हटाना चाहती है तो इसके लिए ओट्स का भी इस्तेमाल कर सकती है, ओट्स के इस्तेमाल से ये बाल साफ़ हो जाते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए ओट्स में शहद और नींबू का रस मिलाकर पीस ले. अब इस पेस्ट को अपने होंठो के ऊपर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दे. जब ये सूख जाये तो इसे रगड़ कर इसे साफ करें. और फिर गुनगुने पानी से साफ करें. अगर आप सप्ताह में  2-3 बार इसका इस्तेमाल करती है तो कुछ ही दनो में आपके अपर लिप्स हेयर खत्म हो जायेगे.

2-ब्यूटी के लिए दही और बेसन का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. इनके इस्तेमाल से अपर लिप्स हेयर्स की समस्या से भी छुटकारा पाया जा सकता है, इसके लिए थोड़े से दही में बेसन और चुटकी भर हल्दी मिलाकर अपने अपर लिप्स पर लगाएं और जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे रगड़कर साफ करें. अगर आप रोज इसका इस्तेमाल करती है तो बाल धीरे-धीरे साफ हो जाते हैं.

3-अपर लिप्स हेयर्स को साफ़ करने के लिए नींबू के रस में थोड़ा-सा पानी और चीनी मिलाकर अच्छे से मिक्स कर ले, अब इस पेस्ट को अपने होंठों के ऊपर लगाएं और 15 मिनट के बाद पानी से धो लें.ऐसा करने से आपके सारे बाल साफ हो जायेगे.

 

स्किन की देखभाल में इन बातो का ध्यान रखना है ज़रूरी

बालो में कलर करने के लिए करे निम्बू का इस्तेमाल

टूथपेस्ट की मदद से पाए वाइट हेड्स की समस्या से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -